सर्वाधिक पढ़ी गईं

अब पैसे के लिए ATM जाने की जरूरत नहीं; घर पर होगी कैश की डिलीवरी, Paytm Payments Bank ने शुरू की सुविधा

पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने सीनियर सिटीजन और दिव्यांगों के लिए घर पर कैश देने की सुविधा शुरू की है.

May 15, 2020 8:15 PM
paytm payments bank start facility of delivering cash at home for senior citizens and specially ableपेटीएम पेमेंट्स बैंक ने सीनियर सिटीजन और दिव्यांगों के लिए घर पर कैश देने की सुविधा शुरू की है.

कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन लागू है और ऐसे में लोग घरों में बंद हैं. इस वायरस से वृद्ध लोगों को ज्यादा खतरा है. ऐसे में पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) ने सीनियर सिटीजन और दिव्यांगों के लिए घर पर कैश देने की सुविधा शुरू की है जिससे उन्हें कोरोना की इस महामारी के दौरान घर से बाहर न निकलना पड़े. इस नई सेवा की मदद से वे अपने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर विद्ड्रॉल के लिए रिक्वेस्ट भेज सकते हैं और उसके मुताबिक राशि को उनके घर पर डिलीवर कर दिया जाएगा.

बैंक ने पहले DBT की सुविधा शुरू की थी

बैंक के मुताबिक इस कैश ऐट होम की सुविधा का मकसद ग्राहकों के बैंकिंग अनुभव को ज्यादा सुविधाजनक और आसान बनाना है. हाल ही में बैंक ने डायरेक्ट बेनेफिट्स ट्रांसफर (DBT) सुविधा को शुरू किया था जिससे ग्राहकों को 400 से ज्यादा सरकारी सब्सिडी का फायदा ग्राहक सीधे अपने PPBL सेविंग्स अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं.

KCC: सिर्फ 4% की दर से मिलता है लोन! कैसे बनवाएं किसान क्रेडिट कार्ड, कौन से डॉक्युमेंट जरूरी

ये है प्रक्रिया

इस सुविधा का फायदा लेने के लिए प्रक्रिया बेहद आसान है. कोई भी सीनियर सिटीजन, जिसका बैंक के साथ सेविंग्स अकाउंट है, वे ऐप में जाकर रिक्वेस्ट टैब पर जाकर अपनी राशि को डाल सकते हैं और फिर उसे सब्मिट करना होगा. बैंक का कार्यकारी आपकी राशि को आपके रजिस्टर्ड घर के पते पर दो दिन के भीतर डिलीवर कर देगा. आप न्यूनतम 1000 रुपये और अधिकतम 5000 रुपये की राशि की डिलीवरी ले सकते हैं.

बैंक के मुातबिक उसे उम्मीद है कि इस सुविधा से ग्राहकों की बैंक या एटीएम जाने की परेशानी दूर होगी और इल लॉकडाउन की अवधि में घर रहने में मदद मिलेगी. पेटीएम पेमेंट्स बैंक के सीईओ और एमडी सतीश कुमार गुप्ता ने कहा कि उनकी लेटेस्ट घर पर कैश की सुविधा से उन लोगों को बहुत मदद मिलेगी जो बैंक की शाखा या एटीएम पर अपनी उम्र, स्वास्थ्य या दूसरी किसी वजह से नहीं जा सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. अब पैसे के लिए ATM जाने की जरूरत नहीं; घर पर होगी कैश की डिलीवरी, Paytm Payments Bank ने शुरू की सुविधा
Tags:Paytm

Go to Top