सर्वाधिक पढ़ी गईं

Paytm IPO : पेटीएम के शेयर 15 नवंबर हो सकते हैं जारी ; जानें ग्रे मार्केट की कीमत और स्टेटस चेक का तरीका

अलॉटमेंट के दो दिन पहले पेटीएम के शेयर ग्रे मार्केट में 30 रुपये पर प्रीमियम पर ट्रेड करते दिखे. आगे इसमें और बढ़ोतरी हो सकती है.

November 13, 2021 2:02 PM
पेटीएम के शेयर 18 नवंबर को लिस्ट हो सकते हैं.

पेटीएम आईपीओ के लिए आवेदन करने वालों को इसके शेयर मिले ये नहीं? यह 15 नवंबर को पता चलेगा. लेकिन इस बीच, ग्रे मार्केट में इसके शेयर 30 रुपये प्रीमियम पर बिक रहे हैं. शुक्रवार को मार्केट सेंटिमेंट में तब्दीली के बाद ग्रे मार्केट में इस शेयर के प्रीमियम भी घट-बढ़ सकते हैं. बहरहाल, शनिवार ( 13 नवंबर, 2021) को ग्रे मार्केट में इसका प्रीमियम पर बढ़ता दिखा. शुक्रवार को यह 12 रुपये प्रीमियम पर बिक रहा था. लेकिन शनिवार को यह 2150 से 30 रुपये प्रीमियम पर यानी 2180 रुपये पर ट्रेड करता दिखा, जो इसके प्राइस बैंड 2080 से 2150 के नजदीक ही है. पेटीएम का आईपीओ 18,300 करोड़ रुपये का है.

इस तरह चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस

पेटीएम के आईपीओ के आवेदकों को 15 नवंबर को इसके शेयर अलॉट हो सकते हैं. अगर आपने भी इसके शेयरों के लिए बिड की है तो बीएसई या ऑफिशियल रजिस्ट्रार की साइट पर जाकर अपना स्टेटस चेक कर कर सकते हैं. बीएसई की लिंक bseindia.com/investors/appli_check.aspx या फिर linkintime.co.in/MIPO/Ipoallotment.html.पर क्लिक कर अपना अलॉटमेंट स्टेटस देख सकते हैं.

बीएसई पर स्टेटस चेक का तरीका

1. इस लिंक पर क्लिक करें – bseindia.com/investors/appli_check.aspx;
2. सेलेक्ट करें Paytm IPO
3. अपना Paytm IPO एप्लीकेशन नंबर डालें
4. अपना PAN डिटेल्स डालें
5.’I’m not a robot’पर क्लिक करें
6.अब ‘Submit’ Button पर क्लिक करें .

आका अलॉटमेंट स्टेटस दिख जाएगा.

Paytm IPO Allotment: पेटीएम के शेयरों का अगले हफ्ते अलॉटमेंट होगा फाइनल, 18 नवंबर को लिस्टिंग पर अपनाएं ये स्ट्रेटजी

Link Intime पर स्टेटस चेक का तरीका

1.linkintime.co.in/MIPO/Ipoallotment.html पर क्लिक करें
2. सेलेक्ट करें Paytm IPO
3. अपना PAN डिटेल्स डालें
4. ‘Search’ ऑप्शन पर क्लिक करें

आपका अलॉटमेंट स्टेटस दिख जाएगा.

18 नवंबर को लिस्ट हो सकते हैं पेटीएम के शेयर

देश के सबसे बड़े आईपीओ को लेकर अब तक निवेशकों की प्रतिक्रिया फीकी रही और पेटीएम का रिकॉर्ड आईपीओ इश्यू खुलने के आखिरी दिन यानी कल बुधवार को ही पूरी तरह सब्सक्राइब हो पाया. इसके 18300 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए 1.89 गुना बिड हासिल हुए. इसके शेयरों का अलॉटमेंट अगले हफ्ते 15 नवंबर को फाइनल होगा. दिग्गज पेमेंट ऐप पेटीएम के शेयर 18 नवंबर को लिस्ट हो सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Paytm IPO : पेटीएम के शेयर 15 नवंबर हो सकते हैं जारी ; जानें ग्रे मार्केट की कीमत और स्टेटस चेक का तरीका
Tags:Paytm

Go to Top