सर्वाधिक पढ़ी गईं

Paytm पर अब सिर्फ दो मिनट में मिलेगा पर्सनल लोन, पूरे साल 24X7 उपलब्ध होगी सुविधा

पेटीएम (Paytm) पर अब सिर्फ दो मिनट में पर्सनल लोन मिल सकता है.

Updated: Jan 06, 2021 7:57 PM
Paytm instant personal loan service get loan in less than two minutes whole year know detailsपेटीएम (Paytm) पर अब सिर्फ दो मिनट में पर्सनल लोन मिल सकता है.

पेटीएम (Paytm) पर अब सिर्फ दो मिनट में पर्सनल लोन मिल सकता है. कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म पर लोगों के लिए इंस्टैंट पर्सनल लोन की सुविधा को पेश किया है. यह सेवा पूरे साल 24X7 उपलब्ध रहेगी, जिसमें छुट्टियां और वीकेंड भी शामिल हैं. इसमें लोन मिलने में दो मिनट से भी कम समय लगेगा. इसमें लोन का भुगतान करने के लिए 18 से 36 महीनों का समय लगता है और उसी मुताबिक EMI का आकलन किया जाता है.

2 लाख तक का लोन मिलेगा

योग्य ग्राहक इस सर्विस का फायदा फाइनेंशियल सर्विसेज ऑप्शन के तहत ‘पर्सनल लोन’ टैब के जरिए ले सकते हैं और अपने लोन अकाउंट को सीधे पेटीएम ऐप के जरिए मैनेज कर सकते हैं. कंपनी ने यह सुविधा देने के लिए कई NBFC और बैंकों के साथ समझौता किया है. कंपनी सैलरी पाने वाले व्यक्ति, छोटे कारोबारियों और पेशेवरों को 2 लाख रुपये तक के इंस्टैंट लोन देगी. Paytm ने बयान में बताया कि उसने बीटा फेज के दौरान 400 से ज्यादा चुनिंदा ग्राहकों को पर्सनल लोन बांटे हैं. अब कंपनी का इस वित्त वर्ष के दौरान अपने प्लेटफॉर्म के जरिए 1 लाख से ज्यादा यूजर्स को पर्सनल लोन देने का लक्ष्य है.

4 जनवरी तक 5 करोड़ से अधिक ITR हो चुके हैं फाइल, आयकर विभाग ने दी जानकारी

लॉन्च पर, पेटीएम लेंडिंग के सीईओ भावेश गुप्ता ने कहा कि उनका लक्ष्य सेल्फ-इंप्लॉयड तक इंस्टैंट पर्सनल लोन को पहुंचाना है. इसके साथ युवा पेशेवरों को लोन पहुंचाना है जिन्हें कम से मध्यम अवधि के पर्सनल लोन की जरूरत है. ऐसा इसलिए ताकि वे जरूरी खर्चों को मैनेज कर सकें और उनके सपनों और लक्ष्यों को पूरा करने के रास्ते में संसाधन की कमी नहीं आए. उनका लक्ष्य भारत के महत्वाकांक्षी युवाओं और युवा पेशेवरों को आत्मनिर्भर बनने में मदद करना है. वे सेवाओं में इनोवेशन और डिजिटाइजेशन करते रहेंगे, जिससे औपचारिक अर्थव्यवस्था में नए क्रेडिट यूजर्स को लाने में मदद मिल सके.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Paytm पर अब सिर्फ दो मिनट में मिलेगा पर्सनल लोन, पूरे साल 24X7 उपलब्ध होगी सुविधा
Tags:Paytm

Go to Top