सर्वाधिक पढ़ी गईं

Paytm का दिवाली तोहफा: अब एक बार में खरीदें 1 करोड़ रु तक का डिजिटल गोल्ड, Paytm Money पर भी आया फीचर

Paytm ने पिछले छह महीनों के दौरान डिजिटल गोल्ड के लेनदेन में 2 गुना वृद्धि दर्ज की है.

Updated: Nov 12, 2020 9:13 PM
Paytm Diwali Gift, Paytm increases digital gold buying limit to Rs 1 crore in a single transaction, Digital gold now also available on Paytm Money

पेटीएम (Paytm) ने पिछले छह महीनों के दौरान डिजिटल गोल्ड के लेनदेन में 2 गुना वृद्धि दर्ज की है. इसे देखते हुए कंपनी ने अपने यूजर्स को दिवाली का तोहफा दिया है. कंपनी ने अपने हाई-वैल्यू ट्रांजेक्शन प्रोडक्ट फीचर को लॉन्च किया है, जिसमें यूजर पेटीएम ऐप पर एक बार में 1 करोड़ रुपये तक का पेटीएम गोल्ड खरीद पाएंगे. अभी तक यूजर के लिए सिंगल ट्रांजेक्शन में केवल 2 लाख रुपये तक का सोना खरीदना संभव था. इस बदलाव के साथ, यूजर्स पूरी तरह से सहज और पारदर्शी तरीके से अधिक मात्रा में गोल्ड खरीद सकते हैं.

पेटीएम ने बयान में कहा है कि इस वित्तीय वर्ष की शुरुआत के बाद से, नए यूजर्स की संख्या में 50% की वृद्धि हुई है और डिजिटल गोल्ड के एवरेज ऑर्डर मूल्य में 60% की वृद्धि हुई है. इसके साथ, प्लेटफॉर्म पर डिजिटल गोल्ड में कुल लेनदेन की मात्रा 5000 किलोग्राम के माइलस्टोन को पार कर गई है. कंपनी ने अब पेटीएम गोल्ड सर्विसेज को पेटीएम मनी प्लेटफॉर्म पर भी एक्सटेंड कर दिया है. यानी अब यूजर पेटीएम ऐप या फिर पेटीएम मनी ऐप, दोनों में से किसी भी प्लेटफॉर्म पर डिजिटल गोल्ड खरीद और बेच सकते हैं.

अब तक 7.3 करोड़ लोगों ने खरीदा Paytm गोल्ड

पेटीएम ने ग्राहकों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की है और अब तक इसके प्लेटफॉर्म पर 7.3 करोड़ से अधिक लोगों ने पेटीएम गोल्ड खरीदा है. इनमें से लगभग 40% खरीदार छोटे शहरों और कस्बों से हैं, जो दर्शाता है कि अब देश भर में लोग डिजिटल सोने को एक गंभीर निवेश विकल्प के रूप में मान रहे हैं. यह इस तथ्य से और पुष्ट होता है कि इस वर्ष की अक्षय तृतीया ने पिछले वर्ष की तुलना में 2.5 गुना की बिक्री दर्ज की है.

Diwali 2020: स्कूटर-बाइक खरीदने का है प्लान; कौन सा बैंक दे रहा सस्ता लोन, चेक करें डिटेल

महामारी खत्म होने के बाद भी ​ट्रेंड में रहेगा डिजिटल गोल्ड

पेटीएम मनी के सीईओ वरुण श्रीधर का कहना है कि अब जबकि महामारी जारी है, पेटीएम के डिजिटल गोल्ड ने ऐसे भारतीयों में अच्छी दिलचस्पी पैदा की है जो निवेश के उद्देश्य से, इस अनिश्चित समय के दौरान निजी इस्तेमाल और उपहार देने के लिए सोना खरीदना चाहते हैं, लेकिन सोना खरीदने के लिए बाहर नहीं जा सकते हैं. हमें विश्वास है कि यह ट्रेंड महामारी के खत्म होने के बाद भी बढ़ेगा क्योंकि डिजिटल गोल्ड खरीदने या गिफ्ट करने में आसानी और इसकी वैल्यू प्राइम कमोडिटी के रूप में जानी जाती हैं.

एक एकीकृत निवेश प्लेटफॉर्म के रूप में अपनी साख को ध्यान में रखते हुए पेटीएम मनी अब यूजर्स को सोने की खरीद और बिक्री की इजाजत भी देगा, जिससे वे अपने निवेश प्लान को और नियंत्रित कर सकेंगे. डिजिटल गोल्ड नागरिकों को उनकी पसंद की राशि में खरीदारी करने का अधिकार देता है, चाहे वह कितना भी छोटा अमाउंट क्यों न हो. इस प्रोडक्ट के लिए हमारे पास बड़ी योजनाएं हैं और निकट भविष्य में डिजिटल सोने के लिए प्रमोशन किया जा सकता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Paytm का दिवाली तोहफा: अब एक बार में खरीदें 1 करोड़ रु तक का डिजिटल गोल्ड, Paytm Money पर भी आया फीचर

Go to Top