सर्वाधिक पढ़ी गईं

Paytm Credit Card जल्द होगा लॉन्च, कैशबैक और रिवॉर्ड प्वॉइंट्स के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

Paytm First Credit Card: Paytm ने घोषणा की है कि वह 'नेक्स्ट जनरेशन क्रेडिट कार्ड्स' बनाने पर काम कर रही है.

Updated: Oct 19, 2020 4:13 PM
Paytm credit card launch soon, users will get cashback and reward points with Paytm credit card including these features

Paytm Credit Card Launch: Paytm जल्द खुद का क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने की तैयारी में है. पेटीएम ने घोषणा की है कि वह ‘नेक्स्ट जनरेशन क्रेडिट कार्ड्स’ बनाने पर काम कर रही है. इसके लिए वह क्रेडिट कार्ड जारी करने वाली विभिन्न कंपनियों के साथ साझेदारी कर रही है. पेटीएम के ग्राहकों की संख्या लगभग 15-20 करोड़ है. कंपनी की योजना अगले 12-18 माह में लगभग 20 लाख क्रेडिट कार्ड जारी करने की है.

Paytm क्रेडिट कार्ड के लिए कंपनी अपने ऐप पर इनोवेटिव डिजिटल एक्सपीरियंस डिजाइन कर रही है. इससे यूजर अपने कुल खर्च को मैनेज कर सकेंगे और उनका कार्ड के इस्तेमाल पर पूरा नियंत्रण रहेगा. पेटीएम ने बयान में कहा है कि कंपनी का मकसद इस सर्विस से कार्डधारकों को रियल टाइम में अपने ट्रांजेक्शंस को मैनेज करने का पूरा नियंत्रण देना है. यह सुविधा इंस्टैंट वन टच सर्विसेज से लैस होगी जैसे- सिक्योरिटी पिन नंबर बदलना, पता अपडेट करना, कार्ड खोने की स्थिति में या फ्रॉड होने से रोकने के लिए कार्ड ब्लॉक करना, डुप्लीकेट कार्ड जारी करना और बकाया क्रेडिट लिमिट देखना आदि.

PNB पावर सेविंग्स: महिलाओं के लिए खास खाता, 5 लाख रु तक के बीमा समेत मुफ्त मिल रहीं ये 11 सुविधाएं

नहीं होगी बैंक ब्रांच जाने की जरूरत

पेटीएम अपने क्रेडिट कार्ड को इस तरह से डिजाइन करने पर काम कर रही है कि ग्राहकों को बैंक ब्रांच जाने या कस्टमर सपोर्ट को कॉल करने की जरूरत न हो. क्रेडिट कार्ड अकाउंट से जुड़ी सभी सर्विस पेटीएम ऐप पर उपलब्ध हों. पेटीएम क्रेडिट कार्ड के अन्य फीचर्स में कॉन्टैक्टलेस पेमेंट व इंटरनेशनल ट्रांजेक्शंस स्विच ऑफ करना शामिल हैं. पेटीएम फ्रॉड ट्रांजेक्शंस के लिए इंश्योरेंस प्रोटेक्शन भी देगी. इसके अलावा यूजर्स एक पर्सनलाइज्ड स्पेंड एनालाइजर की मदद से पेटीएम क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल से अपने खर्चों का विश्लेषण कर सकेंगे.

रिवॉर्ड प्वॉइंट्स की नहीं होगी एक्सपायरी

पेटीएम अपने कैशबैक और रिवॉर्ड मॉडल को पेटीएम क्रेडिट कार्ड के साथ भी जारी रखेगी. कार्ड के जरिए हर ट्रांजेक्शन पर सुनिश्चित कैशबैक के साथ रिवॉर्ड प्रोग्राम उपलब्ध होगा. ग्राहक द्वारा कमाए गए प्वॉइंट्स की कोई एक्सपायरी डेट नहीं होगी और यूजर्स इन्हें पेटीएम इकोसिस्टम में विभिन्न पेमेंट्स के लिए इस्तेमाल कर सकेंगे. कैशबक पेटीएम गिफ्ट वाउचर्स के रूप में मिलेगा और इसे कहीं भी खर्च किया जा सकेगा. क्रेडिट कार्ड पर ग्राहकों को लाइफस्टाइल बेनिफिट्स भी मिलेंगे, जो कि डिस्काउंट वाउचर्स और ट्रैवल, एंटरटेनमेंट, फूड व ऐसी अन्य कई कैटेगरी में कॉम्प्लिमेंटरी मेंबरशिप के रूप में होंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Paytm Credit Card जल्द होगा लॉन्च, कैशबैक और रिवॉर्ड प्वॉइंट्स के साथ मिलेंगे ये फीचर्स
Tags:Paytm

Go to Top