सर्वाधिक पढ़ी गईं

होम लोन पर त्योहारी सीजन में मिल रही छूट, जानें SBI, HDFC समेत दूसरे बैंकों के ऑफर्स

Home Loan: आइए त्योहारी सीजन में बैंकों द्वारा दिए जा रहे कुछ टॉप ऑफर्स के बारे में जानते हैं.

October 16, 2020 8:35 PM
offers on home loan in festive season know offers of SBI PNB HDFC ICICI bankआइए त्योहारी सीजन में बैंकों द्वारा दिए जा रहे कुछ टॉप ऑफर्स के बारे में जानते हैं.

त्योहारी सीजन की शुरुआत के साथ कई बैंक जैसे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, ICICI बैंक, HDFC बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा आदि अपने होम लोन, पर्सनल लोन और कार लोन पर फेस्टिव ऑफर्स लेकर आए हैं. हाल के महीनों में रुकने से पहले , रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने 2019 के अधिकतर और 2020 की शुपुआत में रेपो रेट में कटौती की थी. इसलिए, कर्ज लेने के रेट आकर्षक स्तर पर हैं. अगर आप भी होन लोने के लिए सोच रहे हैं, तो यह समय ऑफर्स की वजह से अच्छा है. आइए त्योहारी सीजन में बैंकों द्वारा दिए जा रहे कुछ टॉप ऑफर्स के बारे में जानते हैं.

बैंकों के होम लोन पर ऑफर

  • HDFC बैंक मानसून बोनानजा ऑफर के तहत 31 अक्टूबर 2020 तक स्पेशल ब्याज दर ऑफर कर रहा है. यह लॉगइन के लिए 6.9 फीसदी सालाना से शुरू है जो लॉगइन के लिए 31 अक्टूबर 2020 और डिस्बर्समेंट के लिए 30 नवंबर 2020 तक है. इसमें 1.5 फीसदी तक की प्रोसेसिंग फीस न्यूनतम 3 हजार रुपये तक रहेगी.
  • बैंक ऑफ बड़ौदा 7.00 से 8.60 फीसदी सालाना की ब्याज दर ऑफर कर रहा है. बैंक होम लोन और टॉप अप होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस में 100 फीसदी की छूट भी ऑफर कर रहा है. इसके साथ होम लोन बैलेंस ट्रांसफर केस की ब्याज दर में 0.25 फीसदी की रियायत भी ऑफर कर रही है.
  • पंजाब नेशनल बैंक ने 31 दिसंबर 2020 तक प्रोसेसिंग फीस में पूरी तरह छूट दे दी है.
  • स्टेट बैंक ऑफ इंडिया योनो ऐप के जरिए लोन अप्लाई करने पर NIL प्रोसेसिंग फीस ऑफर कर रहा है. इसके साथ क्रेडिट स्टोर के आधार पर ब्याज दर में 10 बेसिस प्वॉइंट्स तक की रियायत और योनो ऐप के जरिए अप्लाई करने पर 5 बेसिस प्वॉइंट्स तक छूट रहेगी.
  • दूसरी तरफ, ICICI बैंक होम लोन और होम लोन बैलेंस ट्रांसफर पर 6.90 से 8.05 फीसदी की ब्याज दर ऑफर कर रहा है. होम लोन बैलेंस ट्रांसफर के लिए प्रोसेसिंग फीस 3,000 रुपये से शुरू है.

पेंशन स्कीम में सब्सक्राइबर्स को मिलेगा गारंटेड रिटर्न; NPS के तहत जल्द होगी लॉन्च: PFRDA

यह मानते हुए कि कर्जधारक 20 साल की अवधि के लिए 50 लाख रुपये का होम लोन लेना चाहता है, और ब्याज दर सालाना 7.25 फीसदी है, तो कर्जधारक के लिए ईएमआई 39,519 रुपये होगी. जबकि, अगर 0.25 फीसदी की रियायत ऑफर की जा रही है, जो सालाना 7 फीसदी की ब्याज दर पर है, तो ईएमआई 38,765 रुपये होगी. कर्जधारक को 754 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा.

(Story: Priyadarshini Maji)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. होम लोन पर त्योहारी सीजन में मिल रही छूट, जानें SBI, HDFC समेत दूसरे बैंकों के ऑफर्स

Go to Top