मुख्य समाचार:

अब 2 मिनट में घर बैठे ऑनलाइन खरीद सकते हैं कार, बाइक का इंश्योरेंस; Amazon Pay पर शुरू हुई सुविधा

अमजन पे (Amazon Pay) ने गुरुवार को इंश्योरेंस सेक्टर में कदम रखा है.

Updated: Jul 23, 2020 4:38 PM
 now anyone can buy insurance for car or bike or nay vehicle online in two minutes facility started on amazon pay know policy featuresअमजन पे (Amazon Pay) ने गुरुवार को इंश्योरेंस सेक्टर में कदम रखा है.

अमेजन पे (Amazon Pay) ने गुरुवार को इंश्योरेंस सेक्टर में कदम रखा है. कंपनी ने Acko जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड के साथ मिलकर दोपहिया और चार पहियों वाले वाहनों के लिए बीमा पॉलिसी को पेश किया है. कंपनी का दावा है कि अब व्यक्ति दो मिनट से कम समय में बिना किसी कागजी कार्रवाई के इंश्योरेंस खरीद सकता है. अमेजन प्राइम मेंबर्स को अतिरिक्त बेनेफिट्स मिलेंगे जिसमें एडिशनल डिस्काउंट भी शामिल हैं.

इंश्योरेंस के साथ ये खास सुविधाएं

कंपनी ने बताया कि अमेजन पे ने Acko के साथ समझौता करके बीमा खरीदने के अनुभव को आसान बना दिया है जिसमें व्यक्ति को साधारण और आसान तरीके से बीमा खरीदने की सुविधा उपलब्ध कराई जाती है. इसके साथ बिना किसी कागजी कार्रवाई के रुकावट के बिना क्लेम, एक घंटे का पिक-अप, 3 दिन की एश्योर्ड क्लेम सर्विस और 1 साल की रिपेयर वारंटी जैसी सेवाएं चुनिंदा शहरों में दी जा रही हैं. इसके अलावा लो वैल्यू क्लेम के लिए इंस्टैंट कैश सेटलमेंट का ऑप्शन भी बीमाधारकों के लिए इसे फायदेमंद बनाता है.

अमेजन वेबसाइट पर दिए गए नियम और शर्तों के मुताबिक, यह कुछ महत्वपूर्ण चीजें हैं जिन पर ध्यान दिया जाना चाहिए:

  • अमेजन द्वारा मांगी गई कोई भी बीमा पॉलिसी को बीमाकर्ता जारी करेगा. वह रिस्क को अंडरराइट या किसी भी समय पर बीमाकर्ता के तौर पर काम नहीं करते हैं. रिस्क को केवल बीमाकर्ता ही अंडरराइट ही करता है.
  • वेबसाइट के मुताबिक, व्यक्ति बीमाकर्ता की बीमा पॉलिसी अपने खुद के विवेक और पूरी तरह स्वैच्छिक आधार पर खरीद सकता है.
  • बीमा का कॉन्ट्रैक्ट इंश्योरेंस कंपनी और व्यक्ति के बीच होगा जिसमें अमेजन शामिल नहीं है.
  • बीमा क्लेम या पॉलिसी सर्विसिंग के मामले में आपको बीमाकर्ता को तुरंत नोटिफाई करना होगा और सभी औपचारिकता और डॉक्यूमेंटेशन के प्रावधान को पूरा करने के संबंध में किसी मदद या जरूरत के लिए बीमाकर्ता को संपर्क करना होगा.

PM SVANidhi: पीएम स्वनिधि में कॉमन सर्विस सेंटर से भी मिलेगा लोन, जानें इस बारे में सब कुछ

ऐसे खरीदें इंश्योरेंस

व्यक्ति ऑटो इंश्योरेंस को अमेजन पे के पेज से या सर्च कर सकता है. अपनी कार और बाइक का इंश्योरेंस बेसिक डिटेल्स देकर कुछ आसान स्टेप्स में खरीदा जा सकता है. इसके अलावा वे ऐ़ड-ऑन जैसे इंजन प्रोटेक्शन जैसे चुन सकते हैं. भुगतान अमेजन पे बैलेंस, UPI या किसी कार्ड का इस्तेमाल करके किया जा सकता है और पॉलिसी 2 मिनट से कम समय में ईमेल इनबॉक्स में होगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. अब 2 मिनट में घर बैठे ऑनलाइन खरीद सकते हैं कार, बाइक का इंश्योरेंस; Amazon Pay पर शुरू हुई सुविधा

Go to Top