सर्वाधिक पढ़ी गईं

अचानक जरूरत पड़े तो FD तुड़वाना इकलौता उपाय नहीं, इस बैंक में FD से सिर्फ 0.25% ज्यादा ब्याज पर मिलेगा लोन

अचानक आर्थिक संकट आने पर कई बार फिक्स्ड डिपॉजिट तुड़वाना पड़ता है. लेकिन अब एक बैंक ने ऐसा विकल्प पेश किया है, जिससे FD भी बना रहेगा और पैसों का इंतजाम भी हो जाएगा.

Updated: Jun 15, 2021 1:02 PM
No need to break Fixed Deposit Jana Small Finance Bank offers money at just some more percent above FD rateजन स्माल फाइनेंस बैंक के ग्राहक बिना अपनी एफडी तुड़वाए पैसों की जरूरत पूरी कर सकते हैं.

Overdraft FD Facility: वित्तीय संकट आने की स्थिति में पूंजी का प्रबंध करने के लिए कई लोग फिक्स्ड डिपॉजिट तुड़वाते हैं. हालांकि इसके लिए उन्हें कुछ पेनाल्टी भी चुकानी पड़ती है. अब Jana Small Finance Bank की एक खास पेशकश से बैंक ग्राहकों को एफडी तुड़वाने की जरूरत नहीं रहेगी. जन स्माल फाइनेंस बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी को एफडी के अगेन्स्ट भी उपलब्ध करा दिया है. इस पर बैंक नॉमिनल इंटेरेस्ट रेट लेगा. बैंक द्वारा जारी बयान के मुताबिक इस सुविधा के लिए बैंकग्राहकों को अपनी एफडी पर मिलने वाले ब्याज से 0.25 फीसदी अधिक दर पर ब्याज चुकाना होगा. इसके अलावा एफडी खाते में जमा राशि के 90 फीसदी तक का लोन ओवरड्राफ्ट के तौर पर ले सकते हैं. यह ऑफर 31 दिसंबर 2021 तक बैंकग्राहकों के लिए उपलब्ध रहेगा और इसके लिए 30 जून 2021 तक आवेदन करना होगा.

Sona Comster IPO: 16 जून तक खुला है 5500 करोड़ के आईपीओ का सब्सक्रिप्शन, बिडिंग से पहले जानिए एक्सपर्ट्स की राय

बिना प्रोसेसिंग फीस मिलेगा कर्ज

जन स्माल फाइनेंस बैंक के ग्राहक बिना अपनी एफडी तुड़वाए पैसों की जरूरत पूरी कर सकते हैं. इसके अलावा बैंक का कहना है कि ग्राहकों को उनकी एफडी पर एप्लीकेबल रेट पर ब्याज मिलता रहेगा. जानकारी के मुताबिक ग्राहक ओवरड्राफ्ट के लिए एकमुश्त या किश्तों में अपनी सुविधा के मुताबिक पेमेंट कर सकते हैं. इसके अलावा इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए कोई प्रोसेसिंग फीस भी नहीं चुकानी होगी और साधारण डॉक्यूमेंटेशन के जरिए कुछ ही समय में लोन हासिल किया जा सकता है.

न्यूनतम 10 हजार रुपये की निकासी

एसएफबी के एमडी और सीईओ अजय कंवल के मुताबिक लॉकडाउन खुलने के बाद इस सुविधा से ग्राहकों को अपने कारोबार और व्यक्तिगत जरूरतों के लिए बिना अपने डिपॉजिट को लिक्विटेड किए पैसों का प्रबंध करने में आसानी रहेगी. कंवल के मुताबिक ऐसे कठिन समय में एफडी रेट से महज 0.25 फीसदी अधिक दर पर ब्याज ऑफर का फैसला बहुत मददगार साबित होगा. जन स्माल फाइनेंस बैंक की ओवड्राफ्ट एफडी फैसिलिटी के तहत न्यूनतम 10 हजार रुपये निकाल सकेंगे. इसके अलावा एफडी टेन्योर 180 दिनों का या इससे अधिक का होना चाहिए. ग्राहक ऑनलाइन या चेक इत्यादि के जरिए पैसे निकाल सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. अचानक जरूरत पड़े तो FD तुड़वाना इकलौता उपाय नहीं, इस बैंक में FD से सिर्फ 0.25% ज्यादा ब्याज पर मिलेगा लोन

Go to Top