scorecardresearch

Mutual Funds की नई स्कीम, 5000 रु लगाकर कमाई करने का मौका, क्या है इसकी खासियत?

एडेलवाइज एसेट मैनेजमेंट ने ‘एडेलवाइज फोकस्ड इक्विटी फंड’ लॉन्च किया है. यह एनएफओ आज यानी 12 जुलाई से खुल रहा है और 25 जुलाई तक सब्सक्रिप्सन के लिए खुला रहेगा.

Mutual Funds की नई स्कीम, 5000 रु लगाकर कमाई करने का मौका, क्या है इसकी खासियत?
म्यूचुअल फंड में निवेश के लिए किसी नए विकल्प की तलाश में हैं तो आज से बेहतर मौका है. (File)

New Fund Offer (NFO): अगर आप म्यूचुअल फंड में निवेश के लिए किसी नए विकल्प की तलाश में हैं तो आज से बेहतर मौका है. एडेलवाइज एसेट मैनेजमेंट ने ‘एडेलवाइज फोकस्ड इक्विटी फंड’ लॉन्च किया है. यह न्यू फंड आफर यानी एनएफओ (NFO) आज यानी 12 जुलाई से खुल रहा है और 25 जुलाई तक सब्सक्रिप्सन के लिए खुला रहेगा. यह फंड निवेशकों का पैसा लार्ज कैप, मिड कैप और स्मॉल कैप यानी हर तरह के मार्केट कैप वाली कंपनियों में लगाएगा.

एडेलवाइज फोकस्ड इक्विटी फंड की मुख्य बातें

• य​ह एक एक अनूठा फोकस्ड इक्विटी फंड है, जो ब्रांड्स, मार्केट शेयर गेनर्स और इनोवेशन करने वाली 25 से 30 कंपनियों में पैसे लगाएगा.

• मल्टी-कैप पोर्टफोलियो अप्रोच की वजह से इसके पास लार्ज कैप, मिड कैप और स्मॉल कैप स्पेस में मौकों का फायदा उठाने की फ्लेक्सिबिलिटी होगी.

• फंड को इसलिए लॉन्च किया जा रहा है क्योंकि मार्केट में ठीक-ठाक करेक्शन हो चुका है और वैल्यूएशन तर्कसंगत रूप से आकर्षक हो चुके हैं.

कम से कम कितना निवेश

फंड का बेंचमार्क NIFTY 500 TRI होगा. एडेलवाइज फोकस्ड इक्विटी फंड 12 जुलाई से 25 जुलाई के बीच सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन रहेगा और यह डायरेक्ट और रेगुलर दोनों तरह के प्लान ऑफर करता है. इस फंड को एडलवाइज एएमसी के सीआईओ-इक्विटीज त्रिदीप भट्टाचार्य एवं फंड मैनेजर अभिषेक गुप्ता मैनेज करेंगे. इसमें गकम से कम 5000 रुपये निवेश करना जरूरी है.

फंड लॉन्च करने का उद्देश्य

एडेलवाइज एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड की एमडी और सीईओ राधिका गुप्ता का कहना है कि भारत दमदार डेमोग्राफिक्स, सक्षम रेगुलेशन, मैन्यूफैक्चरिंग को बढ़ावा दिए जाने और डिजिटाइजेशन की तेज रफ्तार जैसे कई पहलुओं की वजह से कारोबार में बढ़ोतरी के लिए तैयार है. फ्यूचर में बढ़ोतरी को बहुत अधिक प्रभावित करने वाले कुछ प्रमुख मौके ब्रांड्स, मार्केट शेयर गेनर्स, इनोवेटर्स और बड़े बदलाव लाने लाने वाले निवेश के मौकों से जुड़े होंगे. इनका बेहतर तरीके से लाभ उठाने के लिए हमने यह फंड लॉन्च किया है.

एडलवाइज एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड के सीआईओ, इक्विट, त्रिदीप भट्टाचार्य का कहना है कि निवेशकों की इनकम में इजाफा, सरकार की अनुकूल नीतियों, कंजम्पशन में हो रही बढ़ोतरी और बिजनेस व निवेश के मौके को बढ़ावा देने वाले मैन्यूफैक्चरिंग और इंफ्रा पर जोर की वजह से भारतीय इकोनॉमी मजबूत ग्रोथ हासिल करने की स्थिति में है. इसे ध्यान में रखकर हम एडलवाइज फोकस्ड इक्विटी फंड लॉन्च कर रहे हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News