सर्वाधिक पढ़ी गईं

Market Outlook This Week: आईटी कंपनियों के नतीजों; IIP, महंगाई के आंकड़ों से तय होगी शेयर बाजार की स्थिति

Share Market Outlook This Week: इन्फोसिस (Infosys) और विप्रो (Wipro) के तिमाही नतीजों, मैक्रो इकोनॉमिक डेटा और वैश्विक संकेतों से इस हफ्ते शेयर बाजारों की दिशा तय होगी.

July 11, 2021 8:22 PM
Market Outlook This Week IT companies results IIP inflation data will decide share market situationइन्फोसिस (Infosys) और विप्रो (Wipro) के तिमाही नतीजों, मैक्रो इकोनॉमिक डेटा और वैश्विक संकेतों से इस हफ्ते शेयर बाजारों की दिशा तय होगी.

Market Outlook in Hindi: आईटी क्षेत्र की प्रमुख कंपनियों इन्फोसिस (Infosys) और विप्रो (Wipro) के तिमाही नतीजों, मैक्रो इकोनॉमिक डेटा और वैश्विक संकेतों से इस हफ्ते शेयर बाजारों की दिशा तय होगी. विश्लेषकों ने यह राय जताई है. इस हफ्ते इन्फोसिस और विप्रो के अलावा माइंडट्री, टाटा एलेक्सी और एचडीएफसी एएमसी के तिमाही नतीजों की घोषणा होनी है. इसके अलावा हफ्ते के दौरान औद्योगिक उत्पादन (IIP), खुदरा और थोक मुद्रास्फीति के आंकड़े भी आने हैं.

क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स?

रेलिगेयर ब्रोकिंग के उपाध्यक्ष शोध अजित मिश्रा ने कहा कि इस हफ्ते बाजार तिमाही नतीजों, मैक्रो इकोनॉमिक डेटा मसलन IIP, खुदरा मुद्रास्फीति और थोक मुद्रास्फीति से दिशा लेगा. इसके अलावा मानसून की प्रगति, कोविड-19 के नए प्रकार आदि से जुड़ी खबरों पर भी निवेशकों की निगाह रहेगी. मिश्रा ने कहा कि इसके साथ निवेशकों की निगाह कोरोना वायरस के मामलों और डेल्टा वेरिएंट के प्रसार पर रहेगी.

कोटक सिक्योरिटीज के कार्यकारी उपाध्यक्ष (इक्विटी तकनीकी शोध) श्रीकान्त चौहान ने कहा कि आगे चलकर बाजार की निगाह मुद्रास्फीति, कच्चे तेल की कीमतों, बांड पर प्राप्ति और डेल्टा वायरस के प्रसार पर रहेगी. बीते हफ्ते बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 98.48 अंक या 0.18 फीसदी के नुकसान में रहा था.

टॉप 10 में से 6 कंपनियों का m-cap 92,147 करोड़ रुपये गिरा, TCS और RIL को सबसे ज्यादा नुकसान

रिलायंस सिक्योरिटीज के रणनीति प्रमुख विनोद मोदी ने कहा कि उनके विचार में मानसून की प्रगति, पहली तिमाही के नतीजों और कोविड-19 के रुख से निकट भविष्य में बाजार की दिशा तय होगी. जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि इस हफ्ते पहली तिमाही के नतीजों के अलावा कई प्रमुख आर्थिक आंकड़े भी आएंगे, जो बाजार की दिशा तय करेंगे.

विश्लेषकों ने कहा कि इसके अलावा निवेशकों की निगाह कच्चे तेल की कीमतों, डॉलर के मुकाबले रुपये के उतार-चढ़ाव और विदेशी संस्थागत निवेशकों के निवेश के रुख पर भी रहेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Market Outlook This Week: आईटी कंपनियों के नतीजों; IIP, महंगाई के आंकड़ों से तय होगी शेयर बाजार की स्थिति

Go to Top