सर्वाधिक पढ़ी गईं

 Stock Tips : इस दिग्गज इंजीनियरिंग कंपनी के शेयरों में कमाई का है भरपूर मौका, जानें ब्रोकरेज फर्म Jefferies की रेटिंग और टारगेट प्राइस 

Jefferies ने इसे Buy की रेटिंग दी है और इसका टारगेट प्राइस 2,405 रुपये रखा है.  हालांकि कंपनी को लेकर कुछ जोखिम है

November 19, 2021 7:59 PM

ब्रोकरेज फर्म जैफ्रीज ने  L&T के ESG को लेकर प्रबंधन के साथ बातचीत की थी. कंपनी ने निवेशकों को विश्वास दिलाया है कि वह कलस्टर, म्यूनिशन या न्यूक्लियर हथियार बनाने की गतिविधियों में शामिल नहीं हैं. कंपनी के डिफेंस एक्सपोजर पर Jefferies की बैठक ESG ( Environmental, Social, and Governance) रेटिंग एजेंसी के साथ भी हुई है. Jefferies का कहना है कि इन बैठकों के बाद  L&T  के शेयरों की री-रेटिंग बनती है. रिसर्च फर्म का कहना है कि कंपनी के प्रोजेक्ट में पूंंजी आवंटन और कैपैक्स (Capex) से पता चलता है कि कंपनी रिकवरी ट्रेंड दिखा रही है. अगर ESG पर कोई रेटिंग अपग्रेड होती है तो यह कंपनी के कारोबार के लिए और बढ़िया होगा. लिहाजा Jefferies की ओर से इसे BUY की रेटिंग दी गई है. 

डिफेंस- वित्त वर्ष 2020-21 में L&T के रेवेन्यू में डिफेंस प्रोडक्ट की हिस्सेदारी 2.5 फीसदी रही है. हालांकि इंटिग्रेटेड सस्टेनिबिलिटी रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी किसी विस्फोटक या इस तरह के किसी हथियार के निर्माण में शामिल नहीं है. यह एंटी पर्सनल लैंड माइंस या न्यूक्लियर हथियार भी नहीं बनाती है. इस तरह की किसी हथियार के लिए यह किसी डिलीवरी सिस्टम को भी कस्टमाइज नहीं करती है. हालांकि ESG रेटिंग एजेंसी ने कंपनी के न्यूक्लियर सब-मैरीन और पिनाका मिसाइल निर्माण में शामिल होने पर चिंता जताई है.

कंपनी का ग्रीन पोर्टफोलियो 29.6 फीसदी तक पहुंचा

कंपनी का ग्रीन पोर्टफोलियो 29.6 फीसदी तक पहुंच चुका है और आगे ही बढ़ रहा है. वित्त वर्ष 2015-16 में ग्रीन पोर्टफोलियो का रेवेन्यू टारगेट 25 फीसदी तय किया गया था जो यह पार कर चुकी है. L&T की आईटी सब्सिडियरियों से अच्छा मुनाफा मिल रहा है और यह कंपनी का फोकस एरिया है. एलएंटडी फाइनेंस का री-असेसमेंट भी इसकी प्राथमिकता है. 

Stock Tips:  Paytm का शेयर 27 फीसदी सस्ता फिर भी खरीदने की सलाह नहीं दे रहे एनालिस्ट्स, जानें क्या है वजह?

टारगेट प्राइस बढ़ कर 2,405 रुपये हुआ 

Jefferies ने इसे Buy की रेटिंग दी है और इसका टारगेट प्राइस 2,405 रुपये रखा है.  हालांकि कंपनी को लेकर कुछ जोखिम है. कंपनी पूंजी आवंटन में संतुलित नहीं है. दूसरी बात है कि कंपनी इन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं  में सक्रिय है और लेकिन सरकार की ओर से इसमें किया जाने वाला खर्च अभी प्री-कोविड लेवल तक नहीं पहुंचा है. 

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3.  Stock Tips : इस दिग्गज इंजीनियरिंग कंपनी के शेयरों में कमाई का है भरपूर मौका, जानें ब्रोकरेज फर्म Jefferies की रेटिंग और टारगेट प्राइस 

Go to Top