सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Tips:L&T Infotech के शेयरों में कमाई के जबरदस्त चांस, जानें टारगेट प्राइस बढ़ कर कहां पहुंचा

एलएंडटी इन्फोटेक के सभी वर्टिकल और भौगोलिक इलाकों के डिमांड में काफी तेजी दिखी है. कंपनी प्रबंधन का मानना है कि एक सदी में एक ही बार इस तरह की डिमांड दिखती है.

October 23, 2021 10:50 PM
एलएंडटी इन्फोटेक के शेयरों में अच्छी बढ़त की संभावना

L&T Infotech (LTI) इन्फोटेक के बारे में ब्रोकरेज फर्म की राय अच्छी बनती दिख रही है. Edelweiss का मानना है कंपनी का प्रदर्शन अच्छा रहेगा. इसने इसके शेयरों को दी गई ‘BUY’की रेटिंग बरकरार रखी है. L&T Infotech (LTI) जुलाई-सितंबर ( 2021-22) का रेवेन्यू 8.3 फीसदी बढ़ कर 3750 करोड़ रुपये से अधिक हो गया है. यह अनुमान से अधिक है. Ebit मार्जिन भी 80 बेसिस प्वाइंट बढ़ कर 17.2 फीसदी पर पहुंच गया है. नेट प्रॉफिट भी 11.1 फीसदी बढ़ कर 5.5 अरब रुपये पर पहुंचा है. एलएंडटी इन्फोटेक के सभी वर्टिकल और भौगोलिक इलाकों के डिमांड में काफी तेजी दिखी है. कंपनी प्रबंधन का मानना है कि एक सदी में एक ही बार इस तरह की डिमांड दिखती है. लिहाजा Edelweiss ने इसका टारगेट प्राइस 6495 रुपये से बढ़ा कर 7,505 रुपये कर दिया है.

कंपनी की डिमांड में इजाफा

कंपनी की डिमांड में अभूतपूर्व तेजी दिखी है. हालांकि कंपनी सप्लाई-साइड में चुनौतियों का भी सामना कर रही है. अपनी समकक्ष कंपनियों की तरह ही इसे भी बढ़े हुए attrition rate का सामना करना पड़ रहा है. पिछली तिमाही में यह दर 15.2 फीसदी थी लेकिन अब यह बढ़ कर 19.6 फीसदी पर पहुंच गई है. कंपनी ने दूसरी तिमाही में 4000 कर्मचारियों की भर्ती की है.

डिमांड आउटलुक बेहतरीन

एलटीआई के डिमांड में लगातार बढ़ोतरी दिख रही है. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था. वित्त वर्ष 2021-22 मे इसका रेवेन्यू दो अरब डॉलर को पार कर सकता है. प्रॉफिट भी 14 से 15 फीसदी की रेंज में रह सकता है. कंपनी ने अभी एक पांच करोड़ डॉलर का क्लाइंट जोड़ा है. इसके पास और तीन 20 मिलियन डॉलर के क्लाइंट आए हैं.10 मिलियन डॉलर के पांच और 5 मिलियन डॉलर के पांच क्लाइंट हैं. यूरोप में इसे 30 मिलियन डॉलर का सौदा मिला है.

तेजी से बढ़ोतरी के आसार

कंपनी के तेजी से बढ़ने के आसार हैं. इसका शेयर 2023 के अनुमानित मूल्य से 31.8 गुने पर ट्रेड कर रहा है. इसलिए इसमें 7505 का टारगेट प्राइस रखा गया है.

Reliance Q2 Results : रिलायंस का नेट प्रॉफिट 11 फीसदी बढ़ा, 13,680 करोड़ रुपये के पार पहुंचा

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Stock Tips:L&T Infotech के शेयरों में कमाई के जबरदस्त चांस, जानें टारगेट प्राइस बढ़ कर कहां पहुंचा

Go to Top