सर्वाधिक पढ़ी गईं

LIC ने लॉन्च किया नया सेविंग्स प्लान बचत प्लस, 1 लाख रु तक की पॉलिसी उपलब्ध; जानें डिटेल

LIC ने सोमवार को कहा कि उसने नई योजना बचत प्लस पेश की है.

March 15, 2021 9:53 PM
LIC launches new savings plan bachat plus know features detailsLIC ने सोमवार को कहा कि उसने नई योजना बचत प्लस पेश की है.

LIC Bachat Plus: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने सोमवार को कहा कि उसने नई योजना बचत प्लस पेश की है. इसमें सुरक्षा के साथ बचत की भी सुविधा है. कंपनी ने कहा कि योजना की मैच्योरिटी अवधि पांच साल है. यह पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसीधारक की मौत होने पर उसके परिजन को मैच्योरिटी अवधि से पहले वित्तीय समर्थन उपलब्ध कराती है.

स्कीम के फीचर्स

कंपनी ने कहा कि साथ ही मैच्योरिटी के समय पॉलिसीधारक अगर जीवित है तो, उसे एक मुश्त राशि उपलब्ध कराती है. इसमें डेथ पर सम एश्योर्ड चुनने का विकल्प दोनों सिंगल प्रीमियम और लिमिटेड प्रीमियम पेमेंट तरीकों के लिए मिलता है. अगर पॉलिसीधारक की मौत पॉलिसी के पूरे होने के बाद हो जाती है, लेकिन निर्धारित मैच्योरिटी की तारीख से पहले, तो डेथ पर सम एश्योर्ड लॉयल्टी एडिशन के साथ भुगतान की जाएगी.

इसमें न्यूनतम एक लाख रुपये की पॉलिसी ली जा सकती है. अधिकतम राशि की कोई सीमा नहीं है. इस योजना में जरूरत पड़ने पर पॉलिसीधारक कर्ज भी ले सकते हैं. प्रीमियम पेमेंट्स के दोनों माध्यमों के लिए ऊंचा बेसिक सम एश्योर्ड रिबेट ऑफर की जाती है.

Bank of Baroda का होम और कार लोन हुआ सस्ता, बैंक ने घटाईं रेपो रेट से जुड़ी ब्याज दरें

पिछले महीने बीमा ज्योति योजना पेश की थी

LIC ने पिछले महीने बीमा ज्योति के नाम से एक नई पॉलिसी पेश की थी. इस पॉलिसी के तहत बीमाधारकों को हर साल गारंटीड वृद्धि मिलती है. एलआईसी ने इसे ‘आपके उज्ज्वल भविष्य की कुंजी गारंटीड’ टैगलाइन के साथ पेश किया था. यह एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल सेविंग्स प्लान है. इस पॉलिसी को ऑफलाइन एलआईसी एजेंट या ऑनलाइन एलआईसी की वेबसाइट के जरिए खरीदा जा सकता है. बेसिक सम इश्योर्ड एक लाख रुपये है यानी न्यूनतम एक लाख रुपये की पॉलिसी ले सकते हैं. पॉलिसी की अधिकतम सम एश्योर्ड नहीं तय की गई है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. LIC ने लॉन्च किया नया सेविंग्स प्लान बचत प्लस, 1 लाख रु तक की पॉलिसी उपलब्ध; जानें डिटेल
Tags:LIC

Go to Top