मुख्य समाचार:

ये बैंकिंग कंपनी 7.4% पर देगी होम लोन, क्रेडिट स्कोर के लिए है ये शर्त

LIC हाउसिंग फाइनेंस ने होम लोन धारकों के लिए ब्याज दर में कटौती की है.

April 23, 2020 8:41 PM
LIC housing finance is offering home loan on interest rate of 7.4 percent depending on credit score LIC हाउसिंग फाइनेंस ने होम लोन धारकों के लिए ब्याज दर में कटौती की है.

LIC हाउसिंग फाइनेंस ने होम लोन ग्राहकों के लिए ब्याज दर में कटौती की है. नए ग्राहकों से लोन की किसी भी राशि पर 800 या उससे ज्यादा का CIBIL स्कोर होने पर 7.5 फीसदी की दर से ब्याज लिया जाएगा. इससे पहले इन होम लोन ग्राहकों से लोन की कोई भी राशि पर 8.10 फीसदी की दर से ब्याज लिया जाता था. हाउसिंग फाइनेंस कंपनी ने बताया कि अगर कर्जधारक नई या मौजूदा सिंगल प्रीमियम टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी लोन अमाउंट के समान राशि के साथ LIC हाउसिंग फाइनेंस को प्रदान करता है, तो उसे 10 बेसिस प्वॉइंट्स की अतिरिक्त कटौती पेशकश की जाएगी. ऐसे में ब्याज दर 7.40 फीसदी होगी.

ब्याज दर को कर्जधारकों के CIBIL स्कोर में दिखी ऋण पात्रता से जोड़ा जाएगा. कर्जदाता कंपनी ने कहा कि रेट में इस कटौती को तुरंत लागू किया जाएगा.

डिजिटल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल

LIC हाउसिंग फाइनेंस कंपनी के सीईओ सिद्धार्थ मोहंती ने कहा कि वर्तमान संकट ने कारोबारों को कई चीजों जैसे सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने और टेक्नोलॉजी का लाभ लेकर नई स्थिति के लिए तैयार होने के लिए मजबूर किया है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा LICHFL के होम लोन ऐप HomY ने हमारी मार्केटिंग टीम को ग्राहकों को डिजिटल तरीके से ऑनबोर्ड लाने में मदद की है, लोन की मंजूरी में लगने वाले समय में कमी आई है. ग्राहकों को इसके लिए दफ्तर आने की जरूरत नहीं है. उनके मुताबिक वह सेक्टर में विश्वास को वापस लाना चाहते हैं और रियल एस्टेट इंडस्ट्री, अर्थव्यवस्था को सपोर्ट करने में अपनी भागीदारी निभाएंगे.

लॉकडाउन में अचानक पड़ जाए पैसे की जरूरत, SBI घर बैठे देगा आपको पर्सनल लोन

कई बैंकों ने घटाई ब्याज दर

HDFC ने कुछ दिनों पहले अपने होम लोन रेट में 15 बेसिस प्वॉइंट्स की कटौती की थी. इससे पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने भी RBI द्वारा रेट कटौती के फायदे को ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए अपने रेट में कटौती की थी. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने 27 मार्च को अपनी सातवीं द्विमासिक मॉनेटरी पॉलिसी बैठक में रेपो रेट में 75 बेसिस प्वॉइंट्स की कटौती की थी और रिवर्स रेपो रेट को 90 बेसिस प्वॉइंट्स घटा दिया था. यह कदम कोरोना वायरस महामारी की वजह से अर्थव्यवस्था पर होने वाले असर को देखते हुए लिया गया था.

(Story: Priyadarshini Maji)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. ये बैंकिंग कंपनी 7.4% पर देगी होम लोन, क्रेडिट स्कोर के लिए है ये शर्त

Go to Top