मुख्य समाचार:

LIC प्रीमियम देना हुआ आसान, जानिए क्या है तरीका

यह जानकारी Paytm की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशन ने दी.

November 22, 2018 12:04 PM
LIC customer Now pay your insurance premium through Paytm in a minutePaytm पर 30 से ज्यादा बीमा कंपनियों के प्रीमियम का ऑनलाइन भुगतान किया जा सकता है.

डिजिटल पेमेंट सर्विस कंपनी Paytm ने भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के साथ साझेदारी की है. इस साझेदारी के तहत ग्राहक अब एलआईसी बीमा प्रीमियम का भुगतान एक मिनट से भी कम समय में Paytm के जरिए कर सकते हैं. यह जानकारी Paytm की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशन ने दी.

30 से ज्यादा कंपनियों का भर सकेंगे प्रीमियम

कंपनी ने कहा कि Paytm पर 30 से ज्यादा बीमा कंपनियों के प्रीमियम का ऑनलाइन भुगतान किया जा सकता है. इन कंपनियों में LIC, ICICI प्रूडेंशियल लाइफ, रिलायंस लाइफ, मैक्स लाइफ इन्श्योरेंस, HDFC लाइफ, Tata AIA, SBI लाइफ, आदित्य बिड़ला सन लाइफ, कैनरा HSBC लाइफ इन्श्योरेंस, श्री राम लाइफ और स्टार हेल्थ समेत अन्य कई बीमा कंपनियां शामिल हैं.

अब Mobikwik के जरिए 10 सेकेंड्स से भी कम में खरीदें इंश्योरेंस

प्रीमियम का आसान आॅनलाइन पेमेंट उपलब्ध कराना है लक्ष्य

पेटीएम के चीफ आॅपरेटिंग आॅफिसर किरण वासीरेड्डी ने कहा कि हमारे देश में बीमा प्रीमियम का भुगतान ज्यादातर ऑफलाइन मोड से ही किया जाता है, यानी नकदी में. हम चाहते हैं कि Paytm के जरिए लोगों को बिना किसी दिक्कत के आसान भुगतान का अनुभव मिले. इसके लिए हमने LIC और अन्य अग्रणी बीमा कंपनियों के साथ साझेदारी की है, जिस से लाखों बीमा प्रीमियम चुकाने वालों को Paytm ऐप की मदद से बीमा पॉलिसी प्रीमियम के आसान ऑनलाइन भुगतान और तेज नवीनीकरण का मौका मिलेगा.

कितना बड़ा है लाइफ इंश्योरेंस सेक्टर

भारत का जीवन बीमा क्षेत्र, पॉलिसीज की संख्या के हिसाब से दुनिया में सबसे बड़ा है. भारत में करीब 36 करोड़ पॉलिसी हैं. इस क्षेत्र के अगले पांच सालों में 12.15 फीसदी की वार्षिक विकास दर (CAGR) से बढ़ने की उम्मीद है. बीमा बाजार का मौजूदा आकार 50 अरब डॉलर का है, जो एक दशक में चार गुना हो जाएगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. LIC प्रीमियम देना हुआ आसान, जानिए क्या है तरीका

Go to Top