सर्वाधिक पढ़ी गईं

कोटक महिंद्रा बैंक से मिलेगा सबसे सस्ता होम लोन, 6.65% की ब्याज दर पर उपलब्ध

कोटक महिंद्रा बैंक ने एलान किया कि वह होम लोन धारकों को 6.65 फीसदी सालाना की स्पेशल ब्याज दर पर लोन उपलब्ध कराना जारी रखेगा.

Updated: Apr 12, 2021 10:10 PM
kotak mahindra bank is giving cheapest home loan at lowest interest rate of 6.65 percentकोटक महिंद्रा बैंक ने एलान किया कि वह होम लोन धारकों को 6.65 फीसदी सालाना की स्पेशल ब्याज दर पर लोन उपलब्ध कराना जारी रखेगा.

होम लोन धारकों के लिए अच्छी खबर है. कोटक महिंद्रा बैंक उन्हें सबसे कम ब्याज दर पर लोन देता रहेगा. एसबीआई के अपने होम लोन की ब्याज दर को बढ़ाकर 6.70 फीसदी से 6.95 फीसदी करने के बाद, कोटक महिंद्रा बैंक ने सोमवार को एलान किया कि वह होम लोन धारकों को 6.65 फीसदी सालाना की स्पेशल ब्याज दर पर लोन उपलब्ध कराना जारी रखेगा. यह ब्याज दर सभी लोन राशि पर लागू है.

क्रेडिट स्कोर का रखें ध्यान

दोनों नए लोन आवेदन और बैलेंस ट्रांसफर केस 6.65 फीसदी सालाना की शुरुआती ब्याज दर के लिए योग्य होंगे. हालांकि, ब्याज दरें बॉरोअर्स क्रेडिट स्कोर और लोन टू वैल्यू (LTV) रेश्यो से लिंक्ड हैं. नौकरी पेशा और सेल्फ एंप्लॉयड दोनों इस आफर का लाभ उठा सकते हैं. अपने सेग्मेंट में यह सबसे सस्ते होम लोन आफर में से एक है. होम लोन लेने के लिए Kotak Digi Home Loans के जरिए अप्लाई करने पर प्रॉसेसिंग टाइम भी बेहद कम होगा.

Child Mutual Fund: बच्चों के नाम शुरू करें SIP, देखें 5000 रु मंथली निवेश से एडल्ट होते ही क्या मिलेगा

इस पर बोलते हुए, कोटक महिंद्रा बैंक में प्रेजिडेंट – कंज्यूमर एसेट्स अंबुज चंदना ने कहा कि कई कारणों की वजह से, जिनमें होम लोन ब्याज दरों में बड़ी गिरावट भी है, हाल के महीनों में इंडस्ट्री में घरों की बिक्री में बड़ी ग्रोथ देखी गई है. वे इस ट्रेंड के जारी रहने की उम्मीद करते हैं, जो ग्राहक अपना घर खरीदना और उनमें रहना और काम करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वे घर खरीदारों को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि कोटक उनके साथ खड़ा है और उनका होम लोन बिना किसी बदलाव के साथ 6.65 फीसदी सालाना की दर पर उपलब्ध है. वे इसे एक अच्छी होम लोन बुक बनाने के बेहतरीन अवसर के तौर पर भी देखते हैं.

बता दें कि एसबीआई ने एक ऑफर के तहत मार्च में न्यूनतम 6.7 फीसदी की दर से होम लोन उपलब्ध कराने का एलान किया था. 31 मार्च को यह ऑफर खत्म हो चुका है. इसके बाद एसबीआई ने अपनी होम लोन रेट को संशोधित किया है और अब घर खरीदारों को न्यूनतम 6.95 फीसदी की दर से ब्याज चुकाना होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. कोटक महिंद्रा बैंक से मिलेगा सबसे सस्ता होम लोन, 6.65% की ब्याज दर पर उपलब्ध

Go to Top