मुख्य समाचार:
  1. जानिए 100 रुपये से कम के इस स्टॉक पर राकेश झुनझुनवाला क्यों दांव लगा रहे हैं?

जानिए 100 रुपये से कम के इस स्टॉक पर राकेश झुनझुनवाला क्यों दांव लगा रहे हैं?

राकेश झुनझुनवाला ने एक बार कहा है कि "परिपक्व होने के लिए अपने निवेश का समय दें. अपने रत्नों को खोजने के लिए दुनिया को वक्त दें."

June 28, 2018 7:25 PM
Rakesh Jhunjhunwala stocks, Rakesh Jhunjhunwala shares list, Rakesh Jhunjhunwala top shares, Federal Bank shares, Rakesh Jhunjhunwala stock market, Rakesh Jhunjhunwala share market, business news in hindiराकेश झुनझुनवाला ने एक बार कहा है कि “परिपक्व होने के लिए अपने निवेश का समय दें. अपने रत्नों को खोजने के लिए दुनिया को वक्त दें.” (Reuters)

जब शेयर बाजार की दशा-दिशा और निवेश की बात आती है तो भारत के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला सबसे प्रशंसनीय व्यक्तियों में से गिने जाते हैं. राकेश झुनझुनवाला की कुल भुगतान पूंजी के 1 फीसदी से अधिक की कमांडिंग में कई कंपनियों के इक्विटी शेयरों का एक समूह है. राकेश झुनझुनवाला ने एक बार कहा है कि “परिपक्व होने के लिए अपने निवेश का समय दें. अपने रत्नों को खोजने के लिए दुनिया को वक्त दें.”

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला से Investment के 7 मंत्र जानिए

एक स्टॉक है जिसमें राकेश झुनझुनवाला का कुल शेयरहोल्डिंग का हिस्सा करीब 2 फीसदी है और आश्चर्य की बात है कि स्टॉक 100 रुपये से कम में उपलब्ध है. फेडरल बैंक लिमिटेड के शेयर जनवरी 2018 से अब तक 24 फीसदी तक गिरे हैं. स्टॉक एक्सचेंज के साथ उपलब्ध नवीनतम शेयरहोल्डिंग डेटा के मुताबिक, 31 मार्च 2018 के अंत में राकेश झुनझुनवाला का कुल फेडरल बैंक का 3.47 करोड़ इक्विटी शेयर है, जो कुल भुगतान पूंजी का 1.79 फीसदी है.

Stock Market में निवेश करने से पहले इन 10 बातों को आत्मसात कर लें

फेडरल बैंक के शेयर अभी 83 रुपये के स्तर के करीब कारोबार कर रहे हैं (मौजूदा बाजार मूल्य: 82.75 रुपये प्रति इक्विटी शेयर). अनुसंधान और ब्रोकरेज कंपनी मोतीलाल ओसवाल सिक्योरिटीज ने फेडरल बैंक के शेयर को 127 रुपये के लक्ष्य मूल्य के लिए 53 फीसदी की संभावित उछाल के साथ ‘खरीद’ रेटिंग दी है.

अब तक चालू वर्ष 2018 में, भारत के इक्विटी बाजारों में अपेक्षाकृत अच्छी तरह से बढ़ोतरी हुई है क्योंकि बेंचमार्क सेंसेक्स इंडेक्स टीसीएस, कोटक महिंद्रा बैंक, एमएंडएम, इंफोसिस, एचयूएल, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी के ब्लू-चिप शेयरों के साथ करीब 10 फीसदी का रिटर्न दिया है. यहां दिलचस्प बात यह है कि अमेरिका के डॉव जोन्स औद्योगिक औसत, चीन के शंघाई कंपोजिट इंडेक्स और जापान के निकेकी 225 जैसे बड़े बाजार के खिलाड़ियों का बेंचमार्क सूचकांक नकारात्मक है.

Go to Top