सर्वाधिक पढ़ी गईं

Jindal Stainless के शेयरों में है मुनाफे का मौका, जानिए महंगे स्टील का कितना होगा फायदा

कंपनी प्रबंधन के मुताबिक एसएल दुनिया की उन चंद कंपनियों में शामिल है जो लिक्विड फेरोक्रोम का इस्तेमाल करती है. इससे 400 सीरीज की मैन्यूफैक्चरिंग की लागत कम होगी.

Updated: Sep 25, 2021 10:27 PM
जिंदल स्टेनलेस स्टील ने अपना उत्पादन बढ़ाने की बड़ी योजना बताई है.

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड ( ICICI Securities Ltd) ने जिंदल स्टेनलेस लिमिटेड (Jindal Stainless Ltd)  के शेयरों को लेकर अच्छी संभावना जताई है. ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि जिंदल स्टेनलेस के प्रबंधन से बातचीत की है. इस बैठक के दौरान कंपनी ने अपनी स्ट्रैटजी साफ की। कंपनी का कहना है कि 1.9 मीलियन टन प्रति वर्ष से लेकर 2.9 मिलियन टन उत्पादन क्षमता बढ़ाने की उसकी योजना ट्रैक पर है.

कंपनी 400 सीरीज स्टील के उत्पादन पर पूरा जोर दिए हुए है. मैनेजमेंट का कहना है कि डीलिवरेजिंग पर उसका फोकस है और जिंदल स्टील लिमिटेड और जिंदल स्टेनलेस (Hissar) का मर्जर पूरा हो गया है. इसका फायदा जल्द मिलने  लगेगा. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने इस शेयर के लिए ‘BUY’की रेटिंग दी है और इसका टारगेट प्राइस रखा है 230 रुपये प्रति शेयर.

400 सीरीज के स्टील प्रोडक्ट पर पूरा जोर

जिंदल स्टेनलेस का कहना है कि उसके पोर्टफोलियो में 120 से से ज्यादा प्रोडक्ट हैं. मैनेजमेंट ने 400 सीरीज के अपने प्रोडक्ट का ब्योरा दिया. कंपनी प्रबंधन के मुताबिक जिंदल स्टेनलेस लिमिटेड दुनिया की उन चंद कंपनियों में शामिल है जो लिक्विड फेरोक्रोम का इस्तेमाल करती है. इससे 400 सीरीज की मैन्यूफैक्चरिंग की लागत कम होगी. ब्लेड स्टील की मार्केट हिस्सेदारी 80 फीसदी है और जेएसएल दुनिया में जिलेट की सबसे बड़ी सप्लायर है. जिदंल स्टेनलेस ने जजपुर में 1.1 मिलियन टन प्रति वर्ष की उत्पादन क्षमता की अड़चनों को दूर करने के लिए 40 करोड़ रुपये का निवेश किया है.

Britannia के शेयर में मिलेगा मुनाफे का भरपूर ‘स्वाद’ जानिए क्यों इस ब्रोकरेज हाउस ने बताया इसे अपना फेवरेट

जिंदल स्टेनलेस का टारगेट प्राइस 230

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के मुताबिक जिंदल स्टेनलेस लिमिटेड का मानना है कि देश में 400 सीरीज स्टील की मांग बढ़ेगी. 200/300 सीरीज के स्टील की भारत की स्टील मांग में 50 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी है. 400 सीरीज स्टील की ज्यादातर मांग रेलवे और ऑटो सेक्टर में हो रही है. देश में जिस तरह से स्टील के कंजप्शन का पैटर्न बदल रहा है उससे 400 सीरीज स्टील की मांग और बढ़ेगी. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने जिंदल स्टेनलेस का टारगेट प्राइस 230 प्रति शेयर रखा है.

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Jindal Stainless के शेयरों में है मुनाफे का मौका, जानिए महंगे स्टील का कितना होगा फायदा

Go to Top