सर्वाधिक पढ़ी गईं

इस FMCG कंपनी के शेयरों में कमाई का जबरदस्त मौका, जानें नामी ब्रोकरेज फर्म ने कितने का रखा टारगेट

इस साल ITC के शेयर अब तक दबाव में रहे हैं. इस शेयर में अब तक 1.6 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है और यह 211 रुपये  पर ट्रेड कर रहा है.

Updated: Sep 08, 2021 5:00 PM
ITC के शेयरों में तेज बढ़त की उम्मीद

आईटीसी के शेयरों में तेज बढ़त की संभावना दिख रही है. ग्लोबल ब्रोकरेज और रिसर्च फर्म CLSA के मुताबिक ITC Limited के एफएमसीजी बिजनेस में ग्रोथ की वजह से इसके शेयरों में 26 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है. CLSA के अनुमान के मुताबिक आईटीसी का एफएमसीजी बिजनेस 2020-2024 के दौरान 31 फीसदी CAGR से बढ़ेगा. इंडस्ट्री के ग्रोथ, मार्जिन लीवर और एसेट यूटिलाइजेशन की अच्छी स्थिति कंपनी के शेयरों को रफ्तार देगी. 

ITC के शेयरों में ग्रोथ की तगड़ी संभावना 

इस साल ITC के शेयर अब तक दबाव में रहे हैं. इस शेयर में अब तक 1.6 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है और यह 211 रुपये  पर ट्रेड कर रहा है. बेंचमार्क सूचकांकों से यह बहुत नीचे प्रदर्शन कर रहा है.  CLSA का मानना है कि आईटीसी के शेयर के वैल्यूएशन को अब तक एफएमसीजी बिजनेस के सकारात्मक माहौल का पूरा लाभ नहीं मिला है. इसका शेयर  फिलहाल 2.5X EV/Sales पर ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा कंपनी बाईबैक कर सकती है डिविडेंड भी दे सकती है.

कैबिनेट बैठक से पहले वोडा-आइडिया के शेयरों में जबरदस्त तेजी, एयरेटल रिकॉर्ड ऊंचाई पर, निवेश के लिए एक्सपर्ट की ये है राय

 कंपनी के कई मजबूत ब्रांड कमाई कराने में करेंगे मदद

CLSA ने इसे 265  रुपये के टारगेट प्राइस के साथ BUY की रेटिंग दी है. यानी इसके मौजूदा कीमत 211 में 26 फीसदी की बढ़त दर्ज हो सकती है. डिविडेंड के साथ इसमें 32 फीसदी की बढ़त दर्ज हो सकती है. CLSA  के विश्लेषकों का मानना है कि कंपनी के आशीर्वाद (Aashirvad), सनफीस्ट (Sunfeast) यिप्पी ( Yippe) बिंगो (Bingo) और क्लासमेट ( Classmate) जैसे इसके मैच्योर ब्रांड इसे नए ब्रांड बनाने के लिए मदद दे  सकते हैं. हालांकि विश्लेषक इसके आटा ( आशीर्वाद) बिजनेस में कम ग्रॉस मार्जिन से चिंतित हैं. फिर भी सनफीस्ट, बिंगो और यिप्पी का ग्रॉस मार्जिन बढ़ रहा है और इसे अच्छी मार्जिन दिला सकता है. आने वाले दिनों में आईटीसी कुछ और अधिग्रहण कर सकती है. 

(Article: Kshitij Bhargava) 

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

 

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. इस FMCG कंपनी के शेयरों में कमाई का जबरदस्त मौका, जानें नामी ब्रोकरेज फर्म ने कितने का रखा टारगेट
Tags:FMCG

Go to Top