सर्वाधिक पढ़ी गईं

IRCTC के शेयर रिकार्ड ऊंचाई पर, मुनाफा वसूली करें या बने रहें – जानिए एक्सपर्ट की राय

पिछले महीने कंपनी के बोर्ड ने इसमें 1:5 शेयर विभाजन के अनुमति दे दी थी. इसके बाद से ही IRCTC के शेयरों में उछाल देखा जा रहा है

September 17, 2021 7:37 PM
आईआरसीटीसी के शेयरों में जबरदस्त रफ्तार

आईआरसीटीसी ( IRCTC) के शेयर शुक्रवार ( 17 September 2021) को 6.56 फीसदी की बढ़त के साथ 4017 करोड़ रुपये की रिकार्ड ऊंचाई पर पहुंच गए. NSE F&O की प्रतिबंधित सूची से निकालने के साथ ही बीएसई में इसमें यह तेजी देखी गई. पिछले महीने कंपनी के बोर्ड ने इसमें 1:5 शेयर विभाजन के अनुमति दे दी थी. इसके बाद से ही IRCTC के शेयरों में उछाल देखा जा रहा है. शेयर विभाजन के बाद IRCTC के शेयर में अब तक 56 फीसदी की बढ़ोतरी हो चुकी है. 12 अगस्त को कंपनी के बोर्ड ने शेयर विभाजन की इजाजत दी थी.

लॉकडाउन के खुलते ही शेयरों ने पकड़ी जबरदस्त रफ्तार

IRCTC के शेयर कोविड के बाद लॉकडाउन के हल्का होते ही कुलांचे भर रहे हैं. देश में आर्थिक गतिविधियों के रफ्तार पकड़ने का इस शेयर को काफी फायदा हुआ है. पिछले सत्रह सेशन में यह शेयर 2,550 रुपये से 4000 रुपये के लेवल तक जा पहुंचा है. पिछले पांच महीने में इसने 1550 से लेकर 4000 रुपये तक की रैली की है. मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के टेक्निकल और डेरिवेटिव विश्लेषक चंदन तापड़िया ने फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन से कहा कि इस शेयर में 3,600 रुपये के जोन में सपोर्ट दिख रहा है, जबकि इसका मोमेंटम 4200 से लेकर 4500 रुपये तक के जोन में बना रह सकता है. हालांकि फ्रेश ट्रेड में इसमें रिस्क-रिवार्ड अनुपात निवेशकों के पक्ष में न हो लेकिन जिनके पास यह शेयर है वे इसमें बढ़त का फायदा उठा सकते हैं.

Stock Tips : Nifty 3 महीने में टच करेगा 18,600 का लेवल, जानिए किन शेयरों में है बंपर मुनाफे का मौका

जून तिमाही में IRCTC को 82 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट

पिछली तिमाही (जून, 2021) में IRCTCने 82 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हासिल किया था. जबकि 2020 की जून तिमाही में इसे 24 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. IRCTC के शेयर 2019 में लिस्ट हुए थे और इसके बाद अब तक इस शेयर में छह गुना की रैली हो चुकी है. शुक्रवार को यह शेयर दोपहर लगभग एक बजे 2.15 फीसदी बढ़ कर 3,850 रुपये पर ट्रेड कर रहा था. उस दौरान यह शेयर सेंसेक्स से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन कर रहा था.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. IRCTC के शेयर रिकार्ड ऊंचाई पर, मुनाफा वसूली करें या बने रहें – जानिए एक्सपर्ट की राय

Go to Top