सर्वाधिक पढ़ी गईं

Train Catering Service: ट्रेनों में फिर से मिलेगा खाना, कोविड के चलते बंद सर्विस को जल्द शुरू करेगी IRCTC 

देशभर में चलने वाली ट्रेनें अब कोरोना संक्रमण से पहले के दौर के ऑपरेशन के तहत चलेंगीं. सभी ट्रेनों से स्पेशल का टैग हटा लिया गया है.

November 19, 2021 9:11 PM
रेलवे फिर शुरू कर रहा है ट्रेनों में कैटरिंग सर्विस.कोविड की वजह से रोक लगी थी.

कोविड-19 की वजह से बंद ट्रेनों में कैटरिंग सर्विस फिर शुरू हो जाएगी. रेलवे बोर्ड ने शुक्रवार को ट्रेनों में पका हुआ तैयार भोजन देने का आदेश शुक्रवार को जारी कर दिया. रेलवे बोर्ड ने आईआरटीसी को कहा है कि वह ट्रेनों में पैसेंजर्स को खाना देना फिर से शुरू कर दे. रेलवे बोर्ड ने कहा कि पका हुआ तैयार भोजन देना अब जारी रहेगा. हालांकि अभी ये नहीं बताया गया है कि पका हुआ भोजन देने की यह सुविधा किस तारीख से शुरू होने जा रही है. 

देश में कोविड नियमों में ढील के बाद लिया गया फैसला 

रेलवे बोर्ड की ओर से आईआरसीटीसी को भेजी चिट्ठी में कहा गया है, “ नॉर्मल ट्रेन सर्विस शुरू होने, यात्रियों की जरूरत और देश भर के होटलों, रेस्तराओं और खाने-पीने की जगहों पर कोविड से जुड़े नियमों में ढील दिए जाने को देखते हुए अब ट्रेनों में पैसेंजर्स को खाना देने की शुरुआत कर देनी चाहिए. 

आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने कहा कि इस बारे में रेलवे बोर्ड से आदेश आने का इंतजार किया जा रहा है. जैसे ही रेलवे बोर्ड से कोई आदेश आता है इस सेवा की शुरुआत की घोषणा कर दी जाएगी. मार्च 2020 के बाद से ही रेलवे ने कैटरिंग बिजनेस पर रोक लगा दी थी.

NPS vs APY: एपीवाई और एनपीएस में कौन स्कीम अधिक बेहतर, निवेश से पहले ये बातें जाननी हैं जरूरी

देश में ट्रेनों का परिचालन सामान्य हुआ 

देशभर में चलने वाली ट्रेनें अब कोरोना संक्रमण से पहले के दौर के ऑपरेशन के तहत चलेंगीं. सभी ट्रेनों से स्पेशल का टैग हटा लिया गया है. हालांकि कोविड प्रोटोकॉल जारी रहेगा. रिजर्व कोच में उन्हें ही यात्रा की अनुमति दी जाएगी जिनका टिकट कन्फर्म होगा. वेटिंग टिकट से भी यात्रा की अनुमति नहीं होगी.  मेल/एक्सप्रेस स्पेशल और हॉलिडे स्पेशल ट्रेनों की सेवा अब पहले की तरह सामान्य ट्रेनों जैसी होगी. ये ट्रेनें फिर से रेगुलर नंबर के साथ चलेंगीं. स्पेशल किराये की जगह फिर से पुराना सामान्य किराया लागू होगा. 

 

 

 

 

 

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Train Catering Service: ट्रेनों में फिर से मिलेगा खाना, कोविड के चलते बंद सर्विस को जल्द शुरू करेगी IRCTC 

Go to Top