सर्वाधिक पढ़ी गईं

Infosys के शेयर रिकार्ड ऊंचाई पर लेकिन अभी और चढ़ेगा यह स्टॉक- जानें, एक्सपर्ट्स क्या कहते हैं?

पिछले नौ दिनों में यह शेयर 7 फीसदी बढ़ चुका है. विश्लेषकों का मानना है कि इन्फोसिस के शेयर अभी और 8 फीसदी बढ़ सकते हैं.

Updated: Jun 17, 2021 4:19 PM
एक्सपर्ट्स के मुताबिक अभी इन्फोसिस के शेयर अपने मौैजूदा स्तर से साढ़े आठ फीसदी तक बढ़ सकते हैं.

दिग्गज आईटी कंपनी इन्फोसिस ( Infosys) के शेयरों ने लगातार दूसरे दिन रैली कर (गुरुवार, 17 जून 2021) रिकार्ड ऊंचाई को छू लिया है. गुरुवार (17 जून 2021) को इसके शेयरों में आधा फीसदी से अधिक की बढ़त दर्ज की गई और यह 1492 रुपये पर पहुंच गया. जबकि बुधवार को इसके शेयरों में एक फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज हुई थी. पिछले नौ दिनों में यह शेयर 7 फीसदी बढ़ चुका है. विश्लेषकों का मानना है कि इन्फोसिस के शेयर अभी और 8 फीसदी बढ़ सकते हैं.

इन्फोसिस में और 8.5 फीसदी तक रैली की संभावना

बुधवार को को इंट्रा डे कारोबार में इन्फोसिस के शेयरों ने बढ़ कर 1489.40 रुपये का अपना पिछला लेवल पार कर लिया. यह शेयर लगातार नौ सेशनों से बढ़ता आ रहा है. इस शेयर में 7.3 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की जा चुकी है. विश्लेषकों का कहना है कि इस शेयर में और 8.5 फीसदी की बढ़ोतरी होगी. बोनांजा पोर्टफोलियो लिमिटेड रिसर्च हेड विशाल वाघ ने फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन से कहा कि ऊपर के लेवल पर यह शेयर 1560-1610 के बीच ट्रेड कर सकता है, जबकि निचले स्तर पर इसमें 1420 का स्टॉप लॉस मेंटेन करना चाहिए. इन्फोसिस के शेयर 1450-1470 के सप्लाई जोन से बाहर निकल आए हैं. लेकिन अब यह एरिया इसका सपोर्ट बन कर उभर सकता है.

कंपनी ग्रोथ के प्रति बुलिश

इन्फोसिस के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक 14 जुलाई, 2021 को होगी. इसमें 30 जून, 2021 को खत्म होने वाली तिमाही के लिए कंपनी के कंसोलिडेटेड फाइनेंशियल रिजल्ट को मंजूरी दी जाएगी. ब्रोकरेज फर्म एक्सिस सिक्योरिटीज ने 2021 के लिए अपने वार्षिक विश्लेषण में इसे ‘BUY’की रेटिंग दी है. इसने इसका टारगेट प्राइस 1620 रुपये प्रति शेयर रखा है. फर्म का कहना है कि इन्फोसिस के शेयर में मौजूदा स्तर से 8.6 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है. कंपनी ने वित्त वर्ष 2020-21 में लगभग एक लाख करोड़ से ज्यादा का सौदा हासिल किया है. कंपनी के इतिहास में सालाना आधार पर यह अब तक का सबसे बड़ा सौदा है.

SIP के जरिये म्यूचुअल फंड निवेश में भारी इजाफा, पांच साल में एसेट बेस 30 फीसदी बढ़ कर 4.67 लाख करोड़ रुपये के पार

क्या इस वक्त इन्फोसिस में खरीदारी में समझदारी है?

कंपनी के मैनेजमेंट ने बड़े सौदों, ज्यादा ऑफशोरिंग, बढ़िया यूटिलाजेशन की वजह से कंपनी में दहाई अंक में ग्रोथ की संभावना जताई है. कंपनी का ऑपरेटिंग मार्जिन भी बढ़ने की संभावना दिख रही है. इन्फोसिस ने पिछली तिमाही के नतीजों के ऐलान बाद शेयर बाईबैक का ऐलान किया था.इससे कंपनी ग्रोथ के प्रति बुलिश लग रही है. कैपिटलवाया ग्लोबल रिसर्च के आशीष विश्वास ने फाइनेंस एक्सप्रेस ऑनलाइन से कहा कि मौजूदा दौर में यह शेयर चार्ट पर overbought लग रहा है. लिहाजा इसमें आंशिक तौर पर पोजीशन बुक करके 1390 से लेकर 1410 रुपये तक की गिरावट का इंतजार करना चाहिए. इसके बाद इसमें और खरीदना करना चाहिए.

(स्टोरी में स्टॉक रिकमंडेशंस रिसर्च एनालिस्ट्स और ब्रोकरेज फर्म द्वारा दी गई जानकारियों पर आधारित है. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन किसी भी निवेश सलाह को लेकर कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है. निवेश के पहले अपने सलाहकार से जरूर संपर्क कर लें.)

(Article: Surabhi Jain)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Infosys के शेयर रिकार्ड ऊंचाई पर लेकिन अभी और चढ़ेगा यह स्टॉक- जानें, एक्सपर्ट्स क्या कहते हैं?

Go to Top