नए IT Portal पर अभी भी टैक्सपेयर्स को हो रही है दिक्कत, Infosys ने कहा, सुधार पर चल रहा है काम

Infosys का दावा है कि पिछले कुछ हफ्तों में पोर्टल का उपयोग करने वालों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है और तीन करोड़ से ज्यादा टैक्सपेयर्स ने पोर्टल में लॉग-इन किया है.

Infosys says some users continue to face difficulties, working to streamline Income Tax portal experience
Infosys का कहना है कि आयकर पोर्टल में आ रही दिक्कतों को जल्द दूर कर लिया जाएगा.

प्रमुख IT कंपनी Infosys ने माना है कि टैक्सपेयर्स को अभी भी आयकर पोर्टल के उपयोग में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. गुरुवार को Infosys ने कहा कि लोगों को अभी भी आयकर पोर्टल के उपयोग में दिक्कत हो रही है और इसे जल्द ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की मदद से ठीक कर लिया जाएगा. जून में पोर्टल की शुरुआत के बाद के महीनों में गड़बड़ियों के चलते इंफोसिस को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था.

क्या कहना है कंपनी का

आईटी कंपनी ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में पोर्टल का उपयोग करने वालों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है और तीन करोड़ से ज्यादा टैक्सपेयर्स ने पोर्टल में लॉग-इन किया है. इंफोसिस ने अपने बयान में आगे कहा, ‘‘करोड़ों करदाताओं ने पोर्टल में सफलतापूर्वक लेनदेन किया है और इसे ज्यादा बेहतर बनाने पर काम चल रहा है. कुछ टैक्सपेयर्स को अभी भी समस्या आ रही है. हम इसे स्वीकार करते हैं. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की मदद से इस पर तेजी से काम चल है, ताकि यूजर्स के अनुभव को और बेहतर बनाया जा सके.

Share Market LIVE Blog in Hindi: सेंसेक्स नई ऊंचाई पर, निफ्टी पहली बार 17800 के पार, Paras Defence and Space का आईपीओ आज होगा बंद

1200 से ज्यादा करदाताओं से जुड़कर किया जा रहा समाधान

Infosys ने अपने बयान में कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में पोर्टल ने ‘‘करदाताओं’’ को आ रही दिक्कतों का समाधान किया है और इसके उपयोग में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. बयान के मुताबिक अब तक तीन करोड़ से ज्यादा टैक्सपेयर्स ने पोर्टल में लॉग इन किया है. कंपनी ने कहा कि वह 1200 से ज्यादा करदाताओं के साथ सीधे तौर पर जुड़ी हुई है ताकि उन्हें हो रही दिक्कतों को बेहतर ढंग से समझा जा सके. कंपनी ने बताया कि वह चार्टर्ड एकाउंटेंट कम्यूनिटी के साथ मिलकर इन चुनौतियों को तेजी से हल करने के लिए काम कर रही है.

Jhujhunwala Portfolio: झुनझुनवाला की कंपनी ने इस स्टॉक से 10 दिनों में कमाए 70 करोड़; अपने पोर्टफोलियो में रखें यह शेयर या नहीं, जानिए एक्सपर्ट की राय

साल 2019 में दिया गया था अनुबंध

कंपनी ने आगे कहा कि उन्हें भारत सरकार के साथ मिलकर काम करने पर गर्व है और वह अलग-अलग विभागों के साथ मिलकर टेक्नोलॉजी की मदद से भारत को डिजिटल बनाने का अपना काम जारी रखेगी. इंफोसिस को साल 2019 में आयकर फाइल करने के लिए एक बेहतर प्रणाली तैयार करने का अनुबंध दिया गया था. इसका मकसद आयकर रिटर्न प्रोसेसिंग में लगने वाले समय को 63 दिनों से घटाकर एक दिन करना और रिटर्न फाइल करने वालों को अन्य कई सुविधाएं देना था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News