मुख्य समाचार:

इंडियन ओवरसीज बैंक रेपो रेट से जोड़ेगा रिटेल लोन, नई ब्याज दर 1 अक्टूबर से होगी प्रभावी

MSME को दिया जाने वाला कर्ज भी इसी ब्याज दर पर दिया जाएगा.

September 17, 2019 8:05 PM
Indian Overseas Bank to offer repo-linked loans from Oct 1Image: Reuters

इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) ने रेपो रेट से लिंक्ड ब्याज दरों पर लोन उपलब्ध कराने का एलान किया है. बैंक यह पेशकश 1 अक्टूबर से करेगा. आईओबी ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि बैंक एक अक्टूबर से रिटेल लोन के तहत होम, व्हीकल, एजुकेशनल लोन रेपो रेट से लिंक्ड ब्याज दर (RLLR) पर देगा. एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों) को दिया जाने वाला कर्ज भी इसी ब्याज दर पर दिया जाएगा.

रिजर्व बैंक ने सितंबर की शुरुआत में बैंकों को पर्सनल या रिटेल लोन और MSME के लिए फ्लोटिंग ब्याज दर पर आधारित नए कर्ज को एक्सटर्नल बेंचमार्क से जोड़ने का सुझाव दिया था. ये एक्सटर्नल बेंचमार्क रेपो रेट, 3/6 महीने के ट्रेजरी बिल पर मिलने वाला ब्याज और फाइनेंशियल बेंचमार्क प्राइवेट लि. द्वारा प्रकाशित बेंचमार्क हो सकते हैं.

केवल RLLR पर मिलेंगे नए लोन

बैंक ने बयान में कहा कि इन तीन बेंचमार्क में से IOB ने कर्ज दरों को रेपो रेट से जोड़ने का फैसला किया है. नई दरें 1 अक्टूबर 2019 से प्रभावी हो जाएंगी. आगे कहा कि अब होम, व्हीकल, एजुकेशनल लोन के तहत सभी नए लोन केवल RLLR पर ही दिए जाएंगे.

इस बैंक में पैसे जमा करने पर मिलता है कैशबैक, खाते में रखेंगे 500 रुपये तो 5 लाख तक का इंश्योरेंस फ्री

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. इंडियन ओवरसीज बैंक रेपो रेट से जोड़ेगा रिटेल लोन, नई ब्याज दर 1 अक्टूबर से होगी प्रभावी

Go to Top