मुख्य समाचार:

अगर चाहते हैं साल भर में 100 फीसदी रिटर्न तो करिए इस स्टॉक में निवेश

टाइटन कंपनी के दिग्गज भारतीय निवेशक राकेश झुनझुनवाला के शेयर 6,0 9, 25,645 इक्विटी शेयर हैं, जो कंपनी में करीब 6.86% हिस्सेदारी है.

April 9, 2018 1:29 PM
best stocks to invest, invest in stocks, prime stocks, invest in share market, titen stocks, top profitable stocks, top rank stocks, savings news in hindiटाइटन कंपनी के दिग्गज भारतीय निवेशक राकेश झुनझुनवाला के शेयर 6,0 9, 25,645 इक्विटी शेयर हैं, जो कंपनी में करीब 6.86% हिस्सेदारी है. (Reuters)

टाइटन कंपनी लिमिटेड के शेयर सोमवार को सबसे उच्च स्तर पर 3 फीसदी से अधिक की बढ़ोतरी देखी गई और कंपनी ने कहा कि आभूषण खुदरा बिक्री में चौथी तिमाही में अच्छा प्रदर्शन है. टाइटन कंपनी लिमिटेड के शेयर ने 28 मार्च 2018 के बाद से सबसे बड़ा लाभ दर्ज किया है और ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने लक्ष्य मूल्य बढ़ा दिया था क्योंकि कंपनी ने कहा था कि कोई नया संग्रह लॉन्च होने के बावजूद मध्य किशोरों में खुदरा बिक्री में वृद्धि की थी. टाइटन कंपनी लिमिटेड के शेयर एनएसई पर सोमवार को 970 रुपये के जीवनकाल के उच्चतम स्तर पर 3.16 फीसदी बढ़े.

दिसंबर 2017 में स्टॉक एक्सचेंजों के पास उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, टाइटन कंपनी के दिग्गज भारतीय निवेशक राकेश झुनझुनवाला के शेयर 6,0 9, 25,645 इक्विटी शेयर हैं, जो कंपनी में करीब 6.86% हिस्सेदारी है. मोतीलाल ओसवाल ने 1,090 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ एक ‘खरीद’ रेटिंग दी है, जो कि वर्तमान बाजार मूल्य 940.3 रुपये से 15.92% के ऊपर है. रॉयटर्स के रिपोर्ट मुताबिक, शेयरों में शामिल 31 ब्रोकरेजों में से 23 ने इसे “खरीद” या उच्चतर, छः “होल्ड” और दो “बेचना” या 909 .5 रूपये के औसत लक्ष्य मूल्य के साथ कम किया है. टाइटन कंपनी लिमिटेड के शेयर पिछले एक साल में 485 रुपये के शेयर की कीमत स्तर से 99.5% तक बढ़कर 970 रुपये पर पहुंच गए हैं.

सोमवार को निफ्टी 50 घटकों में टाइटन कंपनी लिमिटेड के शेयरों में शीर्ष 5 लाभांश थे. “वित्तीय वर्ष 17-18 समग्र व्यापार प्रदर्शन के संदर्भ में एक बहुत संतोषजनक वर्ष था. कंपनी ने सभी व्यवसायों में उत्कृष्ट खुदरा विकास हासिल किया है. घड़ियां और आभूषण व्यापार ने राजस्व वृद्धि और लाभप्रदता के मामले में नई ऊंचाइयों को बढ़ाया है जो दोनों व्यवसायों में बाजार हिस्सेदारी के लाभ के साथ-साथ कंपनी के लागत नियंत्रण पहल की सफलता का भी परिणाम है. टाइटन कंपनी ने शेयर बाजार बंद होने के बाद शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “कंपनी किसी भी खुदरा प्रारूप में एक दिन के राजस्व के नुकसान के बिना अपने सभी व्यवसायों में सफलतापूर्वक और जीएसटी को सहज रूप से लिया है.”

“जीएसटी कार्यान्वयन, निरंकुश धन के खिलाफ लगातार ड्राइव और जौहरी की क्रेडिट स्थिति से संबंधित हालिया घटनाओं जैसे विनियामक विकास, भारत में गहने उद्योग के लिए गंभीर चुनौतियों का सामना करेंगे. इसी परिस्थितियों में टाइटन कंपनी जैसे संगठित जौहरी जैसे मजबूत बैलेंस शीट्स के लिए टेलीविंड साबित होंगे, “टाइटन कंपनी ने कहा.

अस्वीकरण: किसी भी स्थिति में स्टॉक लेने से पहले कृपया अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श करें.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. अगर चाहते हैं साल भर में 100 फीसदी रिटर्न तो करिए इस स्टॉक में निवेश

Go to Top