सर्वाधिक पढ़ी गईं

लॉकडाउन में अचानक पड़ जाए पैसे की जरूरत, SBI घर बैठे देगा आपको पर्सनल लोन

इस पर्सनल लोन को आप अपनी सहूलियत के मुताबिक 24X7 हासिल कर सकते हैं.

Updated: Apr 23, 2020 2:30 PM
if you need emergency fund during coronavirus lockdown you can get SBI personal loan while sitting at homeइस पर्सनल लोन को आप अपनी सहूलियत के मुताबिक 24X7 हासिल कर सकते हैं.

देश और दुनिया में कोरोना महामारी के खिलाफ बड़ी जंग जारी है. भारत में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लागू है जो 3 मई तक जारी रहेगा. इस संकट की स्थिति में आपको पैसों की जरूरत हो सकती है और इस बीमारी को देखते हुए घर से बाहर निकलना भी ठीक नहीं है. ऐसे में अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक हैं, तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. आप घर बैठे ऑनलाइन प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन ले सकते हैं. ये केवल 4 आसान स्टेप्स में हो जाएगा.

लोन के लिए कैसे जानें योग्यता ?

इस पर्सनल लोन को आप अपनी सहूलियत के मुताबिक 24X7 हासिल कर सकते हैं. इसे ग्राहक SBI को YONO ऐप के जरिए केवल 4 क्लिक में ले सकते हैं. बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, वर्तमान में बैंक लोन पहले से तय किए गए कुछ मापदंडों के आधार पर ग्राहकों को दे रहा है. लोन के लिए अपनी योग्यता को आप SMS के जरिए जान सकते हैं. इसके लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल बंबर से PAPL<space><last 4 digits of Account No.> को 567676 पर एसएमएस करना होगा.

लोन के फीचर्स की बात करें, तो इसमें प्रोसेसिंग फीस कम है. इसके अलावा लोन की प्रोसेसिंग इंस्टैंट है. इस लोन को लेने के लिए एक बड़ा फायदा यह है कि इसके लिए किसी भी फिजिकल डॉक्यूमेंटेशन की जरूरत नहीं है. इसके अलावा यह 24X7 उपलब्ध है.

बैंक बचत खाते में जमा पैसे को खा रही है महंगाई! इस फॉर्मूले से समझें हर साल कितना हो रहा नुकसान

एसबीआई के प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन को लेने के लिए आपको इन 4 आसान स्टेप्स को फॉलो करना होगा:

  • सबसे पहले बैंक के YONO ऐप में लॉग इन करें.
  • फिर Avail Now ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • फिर लोन की अवधि और राशि को सिलेक्ट करना होगा.
  • आखिर में, आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी को डालें और फिर राशि डाल दी जाएगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. लॉकडाउन में अचानक पड़ जाए पैसे की जरूरत, SBI घर बैठे देगा आपको पर्सनल लोन

Go to Top