scorecardresearch

Amrit Mahotsav Deposit: IDBI बैंक की खास स्कीम, इस अमृत महोत्सव डिपॉजिट पर मिलेगा 7.50% रिटर्न

Amrit Mahotsav: इस खास स्कीम के तहत, कस्टमर्स 700 दिनों के लिए डिपॉजिट कर सकेंगे और इस पर उन्हें 7.50 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा.

Amrit Mahotsav Deposit: IDBI बैंक की खास स्कीम, इस अमृत महोत्सव डिपॉजिट पर मिलेगा 7.50% रिटर्न
फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) को सबसे सुरक्षित निवेश विकल्पों में से एक माना जाता है.

Amrit Mahotsav Deposit: फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) को सबसे सुरक्षित निवेश विकल्पों में से एक माना जाता है. फेस्टिव सीजन में कई बैंक अपने ग्राहकों को बेहतर ऑफर उपलब्ध करा रहे हैं. इसी कड़ी में, प्राइवेट सेक्टर लेंडर IDBI बैंक ने अपने कस्टमर्स के लिए अमृत महोत्सव एफडी (Amrit Mahotsav Deposits) स्कीम पेश किया है. बैंक इस स्कीम के तहत डिपॉजिट पर बढ़ी हुई ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है. इस स्कीम के तहत, कस्टमर्स 700 दिनों के लिए डिपॉजिट कर सकेंगे और इस पर उन्हें 7.50 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. यह ऑफर सीमित समय के लिए है.

IPO 2022: Adani Wilmar ने 210% दिया रिटर्न, LIC में डूब गए पैसे, 23 में से 17 आईपीओ ने बढ़ाई दौलत

इस स्कीम पर मिलेगा ज्यादा ब्याज

इसके अलावा, 555 दिनों के अमृत महोत्सव डिपॉजिट पर ब्याज दर 6.50% से बढ़ाकर अधिकतम 7.00% कर दी गई है. कुछ दिनों पहले ही बैंक ने इस स्कीम का एलान किया था.

Twitter Blue Tick: आप भी चाहते हैं ट्विटर पर ‘ब्लू टिक’, अब हर महीने देना होगा 650 रुपये चार्ज

अलग-अलग टेन्योर के लिए कितनी है ब्याज दरें

IDBI बैंक आम जनता के लिए 7 दिनों से 10 साल में मैच्योर होने वाली डिपॉजिट पर 2.70 प्रतिशत से 5.80 प्रतिशत तक ब्याज दर प्रदान करता है, जबकि वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह दर 3.20 प्रतिशत से 6.55 प्रतिशत तक है. बैंक नॉन-सीनियर लोगों के लिए अधिकतम 5.80 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 5 से 10 वर्षों में मैच्योर होने वाली डिपॉजिट पर 6.55 प्रतिशत की अधिकतम ब्याज दर प्रदान करता है. सीनियर सिटीजन्स के लिए, बैंक नमन सीनियर सिटिजन डिपॉजिट नामक एक स्पेशल स्कीम प्रदान करता है. यह एक स्पेशल रिटेल टर्म डिपॉजिट स्कीम है जिसे बैंक द्वारा अप्रैल में पेश किया गया था. स्वतंत्रता दिवस के 75 वर्ष के अवसर पर, बैंक ने 500 दिनों की स्पेशल टेन्योर वाली “अमृत महोत्सव FD” स्कीम की शुरुआत की थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News