सर्वाधिक पढ़ी गईं

ICICI Pru Life Insurance ने लांच की नई पॉलिसी, अपने जन्मदिन या वेडिंग एनीवर्सरी को बना सकते हैं खास

ICICI Prudential Life Insurance ने एक नई पॉलिसी लांच की है.

February 9, 2021 7:09 PM
ICICI Prudential Life Insurance launches new savings product ICICI Pru Guaranteed Income for Tomorrow know its featuresआईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसीधारकों को तीन विकल्पों के रूप में पॉलिसी खरीदने का विकल्प मिल रहा है. (File Photo)

ICICI Prudential Life Insurance ने एक नया सेविंग प्रॉडक्ट लांच किया है. इस प्रॉडक्ट ‘आईसीआईसीआई प्रू गारंटेड इनकम फॉर टूमारो (GIFT)’ के जरिए पॉलिसीधारकों को एक निश्चित आय की गारंटी मिलती है. इससे उन्हें लंबी अवधि के अपने वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिलती है. पॉलिसीधारकों को इस नॉन-पार्टिसिपेटिंग सेविंग्स प्रॉडक्ट के जरिए भविष्य में आय की अनिश्चितता को समाप्त किया जा सकता है.
इस योजना के तहत पॉलिसीधारकों को कई विकल्प मिलते हैं. जैसे के वे चाहें तो जन्मदिन या वेडिंग एनीवर्सरी जैसे किसी खास दिन से आय मिलने के विकल्प का चयन कर सकते हैं. इसके अलावा पॉलिसीधारकों के पास पॉलिसी खरीदने के अगले ही साल से आय लेने का विकल्प होता है. इसके अलावा लाइफ कवर भी मिलता है.

यह भी पढ़ें- LIC के सुस्त कारोबार से थमी सेक्टर की ग्रोथ! 

इन तीन विकल्पों में किसी एक का कर सकते हैं चयन

  • आय- पॉलिसीधारक 5, 7 या 10 साल की अवधि के लिए एक निश्चित आय के रूप में मेच्योरिटी बेनेफिट के विकल्प का चयन कर सकता है. यह उन पॉलिसीधारकों के लिए बेहतर विकल्प है जो अपने बच्चों की शिक्षा के लिए वित्तीय लक्ष्य तैयार कर रहे हैं. फ्लेक्सिबल प्रीमियम भुगतान और इनकम पीरियड ऑप्शंस से उन्हें बच्चे की शिक्षा के वित्तीय लक्ष्य को पूरा करने में मदद मिलती है.
  • पॉलिसी लेने के अगले ही साल आय- इस वैरिएंट के तहत पॉलिसीधारकों को पॉलिसी खरीदने के अगले ही साल से आय ‘Guaranteed Early Income’ का विकल्प पेश करता है. इस फीचर के तहत पॉलिसीधारकों को आय के लिए पॉलिसी के मेच्योर होने का इंतजार नहीं करना पड़ता है. पॉलिसीधारकों को आय मिलती रहती है और उनकी बचत भी लगातार बढ़ती है.
  • एकमुश्त प्रीमियम भुगतान- इस वैरिएंट के तहत पॉलिसीधारकों को सिर्फ पॉलिसी खरीदते समय प्रीमियम का भुगतान करना होता है और पॉलिसी खरीदते समय ही उन्हें पॉलिसी अवधि चुननी होती है. इस पॉलिसी अवधि के पश्चात् उन्हें निश्चित एकमुश्त राशि का भुगतान होता है. इसके अलावा पॉलिसीधारकों को लाइफ कवर का भी बेनेफिट मिलता है.

एक निश्चित तारीख को बना सकते हैं खास

‘ICICI Pru Guaranteed Income for Tomorrow’ के तहत पॉलिसीधारकों को Save The Date फीचर मिलता है. यह फीचर इस मायने में खास है कि इसके जरिए पॉलिसीधारक किसी खास दिन को चुन सकते हैं जिस दिन से वे आय की शुरुआत करना चाहते हैं. यानी कि पॉलिसीधारक इस फीचर के तहत वेडिंग एनीवर्सरी, जीवनसाथी के जन्मदिन इत्यादि जैसे किसी खास दिन से चाहें तो आय लेने की शुरुआत कर सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. ICICI Pru Life Insurance ने लांच की नई पॉलिसी, अपने जन्मदिन या वेडिंग एनीवर्सरी को बना सकते हैं खास

Go to Top