मुख्य समाचार:

कोरोना संकट में ICICI प्रूडेंशियल की ग्राहकों को बड़ी राहत, घर बैठे मिलेंगी सभी सेवाएं

लॉकडाउन को देखते हुए ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है.

March 25, 2020 7:53 PM
ICICI Prudential Life Insurance gives big relief to customers amid coronavirus lockdown लॉकडाउन को देखते हुए ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है.

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इनकी संख्या 600 के पार चली गई है. इसे देखते हुए पूरे देश में 21 दिन के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. लोगों को घर में रहने के लिए कहा गया है. लॉकडाउन को देखते हुए ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने भी अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है. कंपनी ने ग्राहकों को डिजिटल प्लेटफॉर्म को एक्सेस करने की सुविधा दी है. इससे उन्हें कंपनी के ऑफिस आने की कोई जरूरत नहीं है. इसके साथ ग्राहक क्लेम सेटेलमेंट भी घर बैठे-बैठे ही कर सकते हैं.

ऐसे ले सकते हैं सेवाएं

कंपनी ने ग्राहक बाहर आने से बच सकते हैं और घर से कंपनी के डिजिटल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर सकते हैं. ग्राहक सर्विस के लिए व्हाटेसऐप पर नंबर +91 99206 67766 के जरिए अनुरोध कर सकते हैं. इसके अलावा वे कंपनी की वेबसाइट पर भी जा सकते हैं. वे चैटबोट LiGo जो कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध है और मोबाइल ऐप- ICICI प्रूडेंशियल लाइफ से भी रिक्वेस्ट भेज सकते हैं. ऐप गूगल प्ले स्टोर और आईओएस ऐप स्टोर पर उपलब्ध है. आप ई-मेल- lifeline@iciciprulife.com या कॉल सेंटर नंबर 1860-266-7766 के जरिए भी संपर्क कर सकते हैं.

कंपनी के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आपको 24×7 पॉलिसी के बारे में जानकारी मिलेगी. पॉलिसी से जुड़ी जानकारी के अलावा ग्राहक अपनी डिटेल जैसे कॉन्टैक्ट जानकारी, नॉमिनी आदि. वे ट्रांजैक्शन भी कर सकते हैं जैसे रिन्युअल प्रीमियम, स्टैंडिंग इंस्ट्रक्शन में बदलाव, फंड स्विच करना आदि. एक बटन दबाकर ग्राहक स्टेटमेंट जैसे टैक्स सर्टिफिकेट, रिन्युअल की रसीद आदि प्राप्त कर सकते हैं. ग्राहक दस्तावेजों को अप्लोड कर सकते हैं और अपने ऐप्लाकेशन की स्टेटस जान सकते हैं.

कोरोना संकट में SBI ने ग्राहकों को दी बड़ी राहत, घर बैठे फोन पर मिलेंगी ये सुविधाएं

घर बैठे क्लेम सेटलमेंट की भी सुविधा

लॉकडाउन में आपके क्लेम सेटलमेंट पर भी कोई असर नहीं होगा. ग्राहक इन डिजिटल माध्यमों का डेथ या हेल्थ क्लेम के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. क्लेम का स्टेटस जानने के लिए आप इनका इस्तेमाल कर सकते हैं. क्लेम फोर श्योर के तहत आने वाले डेथ क्लेम को सभी अनिवार्य दस्तावेजों के प्राप्त होने के एक दिन के बाद सेटेलमेंट कर लिया जाएगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. कोरोना संकट में ICICI प्रूडेंशियल की ग्राहकों को बड़ी राहत, घर बैठे मिलेंगी सभी सेवाएं

Go to Top