मुख्य समाचार:

ICICI लोम्बार्ड गरीबों को देगा फ्री कोविंड-19 टेस्टिंग सुविधा, मदद के लिए 5 करोड़ का योगदान

ICICI लोम्बार्ड ने गरीब और वंचित लोगों के लिए कोरोना वायरस (Coronavirus) के फ्री टेस्टिंग की पेशकश की है.

April 1, 2020 8:23 PM
ICICI lombard to give free coronavirus testing for poor and underprivilegedICICI लोम्बार्ड ने गरीब और वंचित लोगों के लिए कोरोना वायरस (Coronavirus) के फ्री टेस्टिंग की पेशकश की है.

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और इनकी संख्या 1600 के पार चली गई है. इसे फैलने से रोकने के लिए देश में 21 दिन के लिए लॉकडाउन भी लागू किया गया है. इस बीच कोरोना के इस संकट में गरीब लोगों और वंचित लोगों की मदद के लिए कई लोग और संस्थाएं सामने आईं हैं. अब ICICI लोम्बार्ड ने गरीब और वंचित लोगों के लिए कोरोना वायरस (Coronavirus) के फ्री टेस्टिंग की पेशकश की है. इसके लिए गैर-जीवन बीमा कंपनी ने अपोलो हेल्थ एंड लाइफस्टाइल और मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर के साथ साझेदारी की है. कंपनी ने सीएसआर कार्यक्रम पेश किया है.

अंत्योदय और BPL राशन कार्डधारकों को फायदा

इसके तहत पूरी स्क्रीनिंग प्रक्रिया की राशि दी जाएगी, जिसमें कोविड-19 से संक्रमित संभावित मामलों की जांच के लिए जरूरी टेस्टिंग किट भी शामिल हैं. इस पहल के लिए कंपनी ने 5 करोड़ रू. की राशि देने की प्रतिबद्धता जताई है. इसमें अंत्योदय राशन कार्ड और BPL राशन कार्ड धारक शामिल होंगे.

कंपनी के मुातबिक इसका मकसद भारत के सुविधा से वंचित लोगों में कोविड-19 संक्रमणों को रोकना है. बयान में कहा गया है कि एक कोविड-19 टेस्ट में वर्तमान में 4,500 रुपये का खर्च आता है, जिसमें टेस्टिंग किट की लागत, घर से सैंपल कलेक्ट करना, टेस्ट परिणाम आदि शामिल हैं. इस तरह पहल से 11,000 से ज्यादा वंचित लोगों को फायदा होगा, जिनमें वायरस के लक्षण दिखते हैं. इनमें प्राथमिकता पर परीक्षण किया जाने की जरूरत होती है. इसके अलावा अगर परीक्षण किट की लागत कम हो जाती है, तो इस समुदाय के एक बड़े वर्ग को भी इस पहल का लाभ मिलेगा.

EMI में तीन महीने की राहत से खास लाभ नहीं, लगता रहेगा ब्याज; जेब पर पड़ेगा एक्स्ट्रा बोझ

कंपनी का कोरोना इंश्योरेंस कवर

इससे पहले ICICI लोम्बार्ड ने कोरोना वायरस पर पॉलिसी कोविड-19 प्रोटेक्शन कवर शुरू किया था. इस पॉलिसी को ग्रुप इंश्योरेंस मोड में लॉन्च किया गया. कोविड-19 प्रोटेक्शन कवर में कोविड-19 के पॉजिटिव आने पर इंश्योरेंस की राशि का 100 फीसदी भुगतान किया जाएगा. इसमें आपके भले हॉस्पिटल का खर्च कितना भी हो, इंश्योरेंस कंपनी किसी भी सरकारी ऑथराइज्ड सेंटर पर कोविड-19 के लिए टेस्ट के पॉजिटिव आने पर पूरी राशि का भुगतान करेगी.

बीमा की राशि का भुगतान पॉलिसी की अवधि के दौरान बीमारी के पहली बार पता चलने के मामले में एकमुश्त किया जाएगा. हालांकि, इसमें 14 दिन का प्रारंभिक वेटिंग पीरियड लागू होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. ICICI लोम्बार्ड गरीबों को देगा फ्री कोविंड-19 टेस्टिंग सुविधा, मदद के लिए 5 करोड़ का योगदान

Go to Top