मुख्य समाचार:

ICICI लोम्बार्ड ने COVID-19 क्लेम किया और आसान, घर पर इलाज कराने पर भी कवर का फायदा

गैर-जीवन बीमा कंपनी ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस स्वास्थ्य बीमा ग्राहकों के लिये कई पेशकश लेकर आई है.

Updated: Jun 16, 2020 1:26 PM
ICICI Lombard reduces waiting period for COVID19 related claims on new policies, introduced home healthcare benefit for treatment at homeइसके पीछे कंपनी का प्रयास मौजूदा माहौल में ग्राहक अनुभव और लाभों को समृद्ध बनाना है.

गैर-जीवन बीमा कंपनी ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस स्वास्थ्य बीमा ग्राहकों के लिये कई पेशकश लेकर आई है. इनमें कोविड-सम्बंधी इनपेशेन्ट क्लेम्स के लिये नई पॉलिसीज पर प्रतीक्षा अवधि घटाया जाना, महामारी के कारण हॉस्पिटल में भर्ती होने के दावे में भी नो क्लेम बोनस का लाभ और होम हेल्थकेयर बेनिफिट की पेशकश शामिल है. इसके पीछे कंपनी का प्रयास मौजूदा माहौल में ग्राहक अनुभव और लाभों को समृद्ध बनाना है.

ICICI लोम्बार्ड ने कोविड-सम्बंधी इनपेशेन्ट क्लेम्स के लिये नई पॉलिसीज पर प्रतीक्षा अवधि घटाकर 15 दिन कर दी है. यह पहले 30 दिन थी. प्रतीक्षा अवधि में कमी के लिये प्रीमियम में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है. घटी हुई प्रतीक्षा अवधि सभी हेल्थ इनडेमनिटी पॉलिसीज पर लागू होगी, जैसे कंपलीट हेल्थ इंश्योरेंस, हेल्थ बूस्टर, हेल्थकेयर प्लस, और ग्रुप हेल्थ इंश्योरेंस स्कीम्स.

क्या है होम हेल्थकेयर बेनेफिट?

घर पर इलाज के दावों को सम्मान देने के लिये कंपनी होम हेल्थकेयर बेनिफिट लेकर आई है. इस पेशकश के हिस्से के तौर पर, ग्राहक बीमा दावा करने के लिये अस्पताल में भर्ती होने के बजाय घर पर अपना इलाज करवा सकते हैं. इससे ऐसे ग्राहकों को बहुत लाभ होगा, जो किसी बीमारी के लिये अस्पताल के बजाय अपने घर पर सुरक्षित माहौल में इलाज करवाना चाहते हैं, जिससे सामाजिक दूरी सुनिश्चित होगी. होम हेल्थकेयर बेनिफिट ग्राहकों के लिये 31 मार्च, 2021 तक उपलब्ध रहेगा.

सुरक्षा सैलरी अकाउंट: एयरटेल पेमेंट्स बैंक की खास सुविधा, एक्सीडेंट कवर भी मिलेगा; कौन खुलवा सकता है खाता

कोविड-19 से सम्बंधित दावे में भी ‘नो क्लेम बोनस’

कंपनी कोविड-19 दावे के मामले में भी ‘नो क्लेम बोनस’ की पेशकश जारी रखेगी. यदि बीमित व्यक्ति कोविड-19 के कारण अस्पताल में भर्ती होता है तो पॉलिसी में संचित अतिरिक्त बीमित राशि (एएसआई) प्रभावित नहीं होगी. इस प्रकार ग्राहकों को अत्यंत जरूरी वित्तीय राहत प्रदान की जा रही है. यह लाभ ICICI लोम्बार्ड की कंप्लीट हेल्थ इंश्योरेंस और हेल्थ बूस्टर स्कीम्स में प्रदान किया जाएगा.

ICICI लोम्बार्ड जीआईसी के एक्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर संजीव मंत्री का कहना है कि आईसीआईसीआई लोम्बार्ड में हम जरूरत के समय ग्राहकों का हाथ थामने में विश्वास करते हैं. कोविड-19 महामारी के कारण लगातार नई चुनौतियां सामने आ रही हैं, इसलिये हमने सोचा कि अपने स्वास्थ्य बीमा प्रस्ताव को स्थापित करना हमारे लिये महत्वपूर्ण है, ताकि हम अपने ग्राहकों की उभरती आवश्यकताओं को प्रभावी ढंग से पूरा कर सकें. यह अतिरिक्त लाभ बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के दिये जा रहे हैं, जिनसे हमारे पॉलिसीहोल्‍डर्स को उनके हेल्‍थ इंश्योरेंस कवर का अधिकतम लाभ होगा.

पॉलिसी की खरीद, रिन्युअल, क्लेम भी सरल

कोविड-19 के प्रकोप के बाद से आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने अपने ग्राहकों को लाभ पहुंचाने के लिये कई पहलें की हैं. इनमें एक समर्पित ‘कोविड-19 प्रोटेक्शन कवर’ का लॉन्च भी शामिल है. इसके अलावा कंपनी ने वेब, मोबाइल और ऐप्स पर अपने ग्राहकों के लिये कई डिजिटल समाधानों की पेशकश की है।. कंपनी ने पॉलिसी की खरीदारी, रिन्युअल, दावे, आदि से सम्बंधित अपनी कई प्रक्रियाओं को भी सरल बनाया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. ICICI लोम्बार्ड ने COVID-19 क्लेम किया और आसान, घर पर इलाज कराने पर भी कवर का फायदा

Go to Top