scorecardresearch

डॉक्टरों के लिए ICICI Lombard का खास इंश्योरेंस प्लान, कानूनी दावों से निपटने में मिलेगी मदद

इस पॉलिसी को मरीजों को प्रोफेशनल सर्विसेज प्रदान करते समय होने वाली मानवीय गलतियों के मामले में मेडिकल प्रैक्टिशनर्स की मदद के लिए तैयार किया गया है.

Professional Indemnity Insurance for doctors
आईसीआईसीआई लोम्बार्ड (ICICI Lombard) ने डॉक्टरों के लिए प्रोफेशनल इंडेम्निटी (क्षतिपूर्ति) इंश्योरेंस पॉलिसी लॉन्च किया है.

Professional Indemnity Insurance: आईसीआईसीआई लोम्बार्ड (ICICI Lombard) ने डॉक्टरों के लिए प्रोफेशनल इंडेमनिटी (क्षतिपूर्ति) इंश्योरेंस पॉलिसी लॉन्च की है. कई बार मेडिकल प्रैक्टिशनर के रूप में डॉक्टरों को गलत इलाज और लापरवाही जैसे आरोपों का सामना करना पड़ता है. प्रेस रिलीज के अनुसार, इस पॉलिसी को मरीजों का इलाज करते समय होने वाली मानवीय गलतियों के मामले में मेडिकल प्रैक्टिशनर्स की मदद के लिए तैयार किया गया है. इसका मतलब है कि इस पॉलिसी के तहत, मानवीय गलतियों के चलते डॉक्टरो पर लगने वाले गलत इलाज और लापरवाही जैसे आरोपों के मामलों में उनकी मदद की जाएगी. इस प्लान के तहत, डॉक्टरों को कानूनी दावों से निपटने में मदद मिलेगी.

Venus Pipes & Tubes के IPO में किया है निवेश? ग्रे मार्केट के समझें संकेत, ऐसे चेक करें शेयर अलॉटमेंट

इस पॉलिसी में क्या है खास

ICICI लोम्बार्ड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर संजीव मंत्री ने कहा, “डॉक्टर और हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स जीवन बचाने के लिए सबसे आगे रहते हैं और उन्हें कई तरह के रिस्क व दिक्कतों का सामना करना होता है. गलती या कभी-कभी अनजाने में लापरवाही उनके प्रोफेशनल लाइफ का ही एक हिस्सा है. किसी भी पीड़ित व्यक्ति के पास उनके खिलाफ इलाज में लापरवाही के लिए हर्जाने का दावा करने का अधिकार है. ऐसे मामलों में, प्रोफेशनल इंडेम्निटी इंश्योरेंस पॉलिसी डॉक्टरों को सभी प्रोफेशनल रिस्क जैसे लीगल डिफेंस कॉस्ट, मुआवजे के दावों, चोट के साथ-साथ इनवैलिड क्लेम्स के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करता है.”

UPI के ज़रिए पेमेंट करते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान, नहीं होंगे कभी धोखाधड़ी के शिकार

कंपनी के मुताबिक यह पॉलिसी डॉक्टरों को कानूनी और वित्तीय दोनों तरह से सपोर्ट करता है. इस पॉलिसी की खास बात यह है कि इसमें कानूनी देनदारियों के खिलाफ कवरेज शामिल है जैसे कि जांच के दौरान डिफेंस कॉस्ट, रि-प्रेजेंटेशन की लागत और शारीरिक चोट, चूक और लापरवाही के कारण हुई मृत्यु से उत्पन्न दावों के लिए मुआवजा. यह पॉलिसी ऐसे मामलों में जहां प्रैक्टिशनर की कोई गलती न हो, वहां अमान्य दावों के खिलाफ भी कवरेज प्रदान करती है. इसके तहत, अदालत द्वारा दिए गए क्लेम के खिलाफ भुगतान की जाने वाली लीगल फीस और निपटान मुआवजे को कवर किया जाता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News