मुख्य समाचार:

ICICI लोम्बार्ड का कोरोना इंश्योरेंस कवर, एकमुश्त मिलेगी बीमा राशि; लेकिन याद रखें ये शर्त

ICICI लोम्बार्ड ने कोरोना वायरस पर पॉलिसी कोविड-19 प्रोटेक्शन कवर शुरू किया है.

March 20, 2020 2:03 PM
ICICI lombard launches insurance cover for corona virus full sum insured will be paid lump sumICICI लोम्बार्ड ने कोरोना वायरस पर पॉलिसी कोविड-19 प्रोटेक्शन कवर शुरू किया है.

ICICI लोम्बार्ड ने कोरोना वायरस (Coronavirus) पर पॉलिसी कोविड-19 प्रोटेक्शन कवर शुरू किया है. इस पॉलिसी को ग्रुप इंश्योरेंस मोड में लॉन्च किया गया है. कोविड-19 प्रोटेक्शन कवर में कोविड-19 के पॉजिटिव आने पर इंश्योरेंस की राशि का 100 फीसदी भुगतान किया जाएगा. इसमें आपके भले हॉस्पिटल का खर्च कितना भी हो, इंश्योरेंस कंपनी किसी भी सरकारी ऑथराइज्ड सेंटर पर कोविड-19 के लिए टेस्ट के पॉजिटिव आने पर पूरी राशि का भुगतान करेगी. बीमा की राशि का भुगतान पॉलिसी की अवधि के दौरान बीमारी के पहली बार पता चलने के मामले में एकमुश्त किया जाएगा. हालांकि, इसमें 14 दिन का प्रारंभिक वेटिंग पीरियड लागू होगा.

बीमा राशि और प्रीमियम

ICICI लोम्बार्ड के कोविड-19 प्रोटेक्शन कवर में बीमा राशि 25,000 रुपये और प्रीमियम 149 रुपये का है. इस प्लान में कई दूसरे बेनेफिट्स भी मिलते हैं जिसमें चैट के जरिए हेल्थ असिस्टेंस और वर्चुअल असिस्टेंस, एमबुलेंस असिस्टेंस और टेलिकंसल्टेशन का ऑफर शामिल है.

कोविड-19 प्रोटेक्शन कवर के पॉलिसी बेनेफिट्स 18 से 75 साल की उम्र के बीच के लोगों को मिलेंगे जिसमें सीनियर सिटीजन शामिल हैं जिन पर वायरस का सबसे ज्यादा असर माना जा रहा है.

ICICI लोम्बार्ड में अंडरराइटिंग, क्लेम एंड रि-इंश्योरेंस के चीफ संजय दत्ता ने कहा कि कोविड-19 प्रोटेक्शन कवर कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को वित्तीय सहायता देगा. कंपनी पहली बार पुष्टि होने पर ही बीमा राशि का 100 फीसदी एकमुश्त राशि के तौर पर भुगतान करेगी. उनके मुताबिक चुनौती से भरे इस समय में यह कवर बड़ी मदद करेगा. इस पॉलिसी का टेन्योर 1 साल तय किया गया है.

Coronavirus: हेल्थ और ट्रैवल इंश्योरेंस में कोरोना कवरेज के क्या हैं नियम? एक्सपर्ट से जानिए

इन लोगों को नहीं मिलेगा कवर

इसमें इंश्योरेंस कंपनी उन लोगों को कवर नहीं देगी जो 31 दिसंबर 2019 के बाद विदेश में किसी जगह पर सफर करके आए हैं. इसके साथ ही उन लोगों को भी कवर नहीं मिलेगा जो कोविड-19 के संदेह में क्वारंटाइंड किये गए हों या जोखिम आरम्भ होने के पहले या आरंभिक 14 दिनों के अंदर के भीतर कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हों. इसका मतलब यह पॉलिसी उन लोगों को मिलेगी जो अभी तक बीमारी से संक्रमित नहीं हुए हैं. जो लोग पहले से बीमारी से संक्रमित हैं या वे विदेशों से लौटे हैं और उनके संक्रमित होने की बहुत आशंका है, उनके लिए यह पॉलिसी नहीं है.

यह पॉलिसी कवर केवल भारत की भौगोलिक सीमाओं के दायरे में लागू होगी और केवल भारतीयों को मिलेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. ICICI लोम्बार्ड का कोरोना इंश्योरेंस कवर, एकमुश्त मिलेगी बीमा राशि; लेकिन याद रखें ये शर्त

Go to Top