मुख्य समाचार:

रेल, रोड, हवाई सफर के लिए एक ट्रैवल इंश्योरेंस; 499 रु सालाना में 5 लाख का बीमा

समझौते के तहत इंडस्ट्री का पहला डोमेस्टिक मल्टी-ट्रिप इंश्योरेंस कवर लॉन्च किया गया है.

Updated: Jun 09, 2020 8:49 PM
ICICI lombard launches first multi trip insurance five lakh insurance in 499 rupees annualसमझौते के तहत इंडस्ट्री का पहला डोमेस्टिक मल्टी-ट्रिप इंश्योरेंस कवर लॉन्च किया गया है.

ICICI लोम्बार्ड ने PhonePe के साथ साझेदारी की है. इस समझौते के तहत इंडस्ट्री का पहला डॉमेस्टिक मल्टी-ट्रिप इंश्योरेंस कवर लॉन्च किया गया है. इंश्योरेंस की राशि 5 लाख रुपये है. 499 रुपये में यह इंश्योरेंस 365 दिन की अवधि के लिए मिलता है. यह ऑल इन वन इंश्योरेंस प्रोडक्ट व्यापक बेनेफिट्स देता है जिसमें ट्रिप कैंसिलेशन, सफर करते समय घर में चोरी, कनेक्टिंग फ्लाइट्स का छूटना, सामान का खोना आदि शामिल हैं. इसके अलावा यह सफर के दौरान दुर्घटना की वजह से होने वाली मौत या अस्पताल में भर्ती होने पर भी कवर देता है.

सभी साधन से सफर पर बीमा

कंपनी ने बयान जारी कर बताया कि यह कवर ग्राहकों को सभी तरह के साधनों (देश में सड़क, रेल और हवा) से सफर से जुड़े जोखिम पर कवर देता है. इसमें ग्राहक के घर से निकलने पर उसके वापस आने तक को कवर किया जाता है. बयान के मुताबिक, अनलिमिटेड ट्रिप के लिए सबसे किफायती सालाना ट्रैवल इंश्योरेंस कवर पेश किया गया है. यह पारंपरिक ट्रैवल इंश्योरेंस से अलग है जिसमें हर ट्रिप को अलग से इंश्योरेंस करने की जरूरत नहीं है. यह बिजनेस और फुर्सत में सफर करने वाले लोगों के लिए बहुत फायदेमंद और आसान साबित होगा.

EPFO: लॉकडाउन के बावजूद 2 माह में 36.02 लाख क्लेम निपटाए, 11540 करोड़ का भुगतान

ऐसे खरीदें इंश्योरेंस

फोन पे के यूजर्स इस डॉमेस्टिक मल्ट्री ट्रिप इंश्योरेंस पॉलिसी को फोन पे ऐप पर “My Money” सेक्शन के भीतर जाकर खरीद सकते हैं. पॉलिसी को खरीदने की प्रक्रिया में दो मिनट से कम का समय लगता है और ग्राहकों को पॉलिसी के दस्तावेज भी फोन पे ऐप पर तुरंत जारी कर दिए जाएंगे. लॉन्च के मौके पर, ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर संजीव मंत्री ने कहा कि वे फोन पे के साथ समझौता करके बेहद खुश हैं और उन्होंने अपनी तरह के इस पहले ट्रैवल इंश्योरेंस के लिए समझौता किया है. उन्होंने कहा कि जरूरत के इस समय में उनका मकसद ग्राहकों की मदद करना है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. रेल, रोड, हवाई सफर के लिए एक ट्रैवल इंश्योरेंस; 499 रु सालाना में 5 लाख का बीमा

Go to Top