scorecardresearch

ICICI लोम्बार्ड ने PhonePe के साथ उतारा किफायती इंश्योरेंस, घर बैठे 2 मिनट में ले सकेंगे फायदा

ICICI लोम्बार्ड ने भारत के डिजिटल पेमेंट ऐप फोनपे के साथ मिलकर ग्रुप सेफगार्ड इंश्योरेंस का एलान किया है.

ICICI lombard launches affordable insurance with phonepe can avail benefit in two minutes
ICICI लोम्बार्ड ने भारत के डिजिटल पेमेंट ऐप फोनपे के साथ मिलकर ग्रुप सेफगार्ड इंश्योरेंस का एलान किया है.

ICICI लोम्बार्ड ने भारत के डिजिटल पेमेंट ऐप फोनपे (PhonePe) के साथ मिलकर ग्रुप सेफगार्ड इंश्योरेंस का एलान किया है. इस पॉलिसी के जरिए ग्राहक सस्ती दरों पर अस्पताल की सुविधाएं उठा सकेंगे. इस पॉलिसी के तहत कोरोना के साथ चोट या बीमारियों की वजह से अस्पताल में भर्ती होने पर एक सुनिश्चित राशि मिल सकेगी. इस पॉलिसी का सबसे बड़ा फायदा है कि आपको अपना क्लेम लेने के लिए अस्पताल के बिल की जरुरत नहीं होगी. इसके लिए केवल डिस्चार्ज सर्टिफिकेट से ही काम हो जाएगा.

इस कवर का लाभ 2 मिनट से भी कम समय में उठाया जा सकता है क्योंकि यह प्रक्रिया काफी आसान है और ग्राहक अपने नीति दस्तावेजों को फोनपे ऐप पर तुरंत देख सकते हैं.

पॉलिसी के फीचर्स

कंपनी ने बयान में बताया कि यह बाजार में उपलब्ध सबसे सस्ती अस्पताल की बीमा पॉलिसियों में से एक है. 18-65 उम्र वर्ग के फोनपे यूजर्स इस उत्पाद को ऐप पर प्राप्त कर सकते हैं और इसके लिए किसी भी प्री मेडिकल टेस्ट की जरूरत नहीं है.

इस पॉलिसी में 500 रुपए प्रति दिन से लेकर 5000 रुपए प्रतिदिन का कवर मिलेगा, जिसके लिए आपको केवल 135 रुपए का प्रीमियम भरना होगा. यानी एक दिन का केवल 0.35 रुपए. इस पॉलिसी का लाभ लेने के लिए कम से कम 48 घंटे के लिए अस्पताल में भर्ती होना जरूरी होगा. इसका कवरेज देश के किसी भी सरकारी और निजी अस्पतालों में उपलब्ध होगा.

इसके अलावा अगर कोई ग्राहक आईसीयू में भर्ती होता है तो उसकी कवरेज राशि दोगुनी हो जाएगी. जिन ग्राहकों के पास पहले से ही मेडिक्लेम पॉलिसी, एंप्लोयर हेल्थ इंश्योरेंस, अस्पताल के बिलों का भुगतान करने का का बिल है, वो भी क्लेम का बेनेफिट ले सकते हैं.

Income Tax: बच्चे और मां-बाप के नाम FD पर बचा सकते हैं टैक्स, कितना होगा फायदा?

ऐसे उठाएं फायदा

फोनपे के यूजर्स बेहद आसान तरीके से ऐप पर इस सुविधा के तहत बीमा करवा सकते हैं. उन्हें ऐप के “माय मनी” सेक्शन (एंड्रॉइड और आईओएस दोनों) के होम पेज या इंश्योरेंस सेक्शन में जाएं. उन्हें बीमा सेक्शन के तहत अस्पताल कैश को चुनना होगा. उसके बाद बीमित व्यक्ति का विवरण भरें और भुगतान करें.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In Investment Saving News

TRENDING NOW

Business News