सर्वाधिक पढ़ी गईं

Flipkart पर मिलेगी ICICI लोम्बार्ड और गो डिजिट की कोरोना हेल्थ पॉलिसी, कवर से क्लेम तक की डिटेल

ICICI लोम्बार्ड, गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस और फ्लिपकार्ट ने कोरोना से जुड़ी हेल्थ पॉलिसी ऑफर करने के लिए हाथ मिलाया है.

Updated: Apr 10, 2020 4:48 PM
ICICI lombard and go digit corona health insurance policy now available on flipkart ICICI लोम्बार्ड, गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस और फ्लिपकार्ट ने कोरोना से जुड़ी हेल्थ पॉलिसी ऑफर करने के लिए हाथ मिलाया है.

ICICI लोम्बार्ड (ICICI Lombard), गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस (Go Digit General Insurance) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने शुक्रवार को बताया कि उन्होंने कोरोना से जुड़ी हेल्थ पॉलिसी ऑफर करने के लिए हाथ मिलाया है. इसके तहत आसान क्लेम, अस्पताल में भर्ती होने पर कवर, रूम या इंटेनसिव केयर यूनिट (ICU) रेंट, एंबुलेंस असिस्टेंस और टेलिकंसल्टेशन कवर होगा. इसके अलावा इसमें डिजिटल क्लेम की प्रक्रिया के साथ पॉलिसी खरीदते समय कोई मेडिकल टेस्ट की जरूरत नहीं होगी. ICICI लोम्बार्ड और गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस द्वारा पेश पॉलिसियां फ्लिपकार्ट के प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं.

कंपनियों ने संयुक्त बयान जारी कर कहा कि ये दो हेल्श इंश्योरेंस पॉलिसी लोगों को इस वैश्विक महामारी का मुकाबला करने के लिए हेल्थ कवर देंगी. इंडस्ट्री के आंकड़ों से पता चलता है कि भारत की लगभग 56 फीसदी आबादी किसी भी हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी में कवर नहीं है. इसमें कहा गया है कि समय की जरूरत को देखते हुए फ्लिपकार्ट की ICICI लोम्बार्ड और गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस के साथ साझेदारी से यूजर्स को ऐसी हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसियां मिलेंगी जो कई बेनेफिट्स देती हैं.

ICICI लोम्बार्ड में 25,000 रु का इंस्टैंट बेनेफिट

ICICI लोम्बार्ड का कोविड-19 प्रोटेक्शन कवर ग्राहक को बीमारी से संक्रमित पाये जाने पर इंस्टैंट 25,000 रुपये के बेनेफिट प्लान का भुगतान करता है. यह 159 रुपये के सालाना प्रीमियम के साथ आता है. इस पॉलिसी में हेल्थ इंश्योरेंस बेनेफिट, वर्चुअल और टेलिकंसल्टेशन बेनेफिट के साथ एंबुलेंस की सहायता भी मिलती है. बयान में कहा गया है कि ग्राहकों की सुविधा के लिए इसमें फ्लिपकार्ट के यूजर्स क्लेम के दस्तावेज की हार्ड कॉपी की जगह बीमा कंपनी को डिजिटल कॉपियां प्रोसेसिंग के लिए जमा कर सकते हैं.

लॉकडाउन: बैंक ऑफ बड़ौदा देगा स्पेशल COVID-19 लोन, अधिकतम लिमिट 5 लाख रुपये

गो डिजिट दे रही है 1 लाख तक का कवर

गो डिजिट के डिजिट इलनेस ग्रुप इंश्योरेंस से ग्राहकों को अस्पताल में भर्ती होने पर 1 लाख रुपये तक की इंश्योरेंस की राशि का कवर लेने की सुविधा मिलती है. इसमें सालाना प्रीमियम 511 रुपये का है. इस पॉलिसी कवर में कोविड-19 के मामलों के लिए कमरे के किराये या आईसीयू पर कोई सीमा नहीं है. पॉलिसी में अस्पताल में भर्ती होने के 30 दिन पहले और 60 दिन बाद की फीस कवर होती है.

फ्लिपकार्ट में फिनटेक एंड पेमेंट्स ग्रुप के प्रमुख Ranjith Boyanapalli ने कहा कि यह भारतीय ग्राहकों के लिए मुश्किल समय है, इसे देखते हुए वे कोरोना के खिलाफ लड़ाई में साथ आए हैं. उनके मुताबिक इस समय में हेल्थकेयर की जरूरतें और बेनेफिट्स जरूरी हो जाते हैं और बीमारी को रोकने के लिए कदम लेने की जरूरत है.

(Input: PTI)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Flipkart पर मिलेगी ICICI लोम्बार्ड और गो डिजिट की कोरोना हेल्थ पॉलिसी, कवर से क्लेम तक की डिटेल

Go to Top