मुख्य समाचार:

सालाना 6 लाख की आमदनी पर मिलेगा 35 लाख तक का होम लोन, ICICI HFC की ‘सरल’ हाउसिंग स्कीम

ICICI होम फाइनेंस ने की सरल अफोर्डेबल हाउसिंग लोन योजना के तहत महिलाएं, कम और मध्यम आय वर्गों के लिए विशेष दरों पर होम लोन मिलेगा.

Published: June 19, 2020 7:05 PM
ICICI HFC: Special home loan rate for Women, Lower and Middle Income Groups offers loans up to INR 35 lakhs also having PMAY benefitsPMAY के तहत सरल लोन आवेदकों को हर घर के लिए 2.67 लाख रुपयों तक की ब्याज सबसिडी भी ले सकते हैं.

ICICI होम फाइनेंस (ICICI HFC)) ने सरल – अफोर्डेबल हाउसिंग लोन योजना शुरू की है. इसके तहत कंपनी शहरी और ग्रामीण इलाकों में होम लोन सुविधा उपलब्ध कराएगी. महिलाएं, कम और मध्यम आय वर्गों और सालाना अधिकतम 6 लाख रुपयों तक की आमदनी वाले आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए इस योजना को डेवलप किया गया है. सरल अफोर्डेबल हाउसिंग लोन स्कीम में ब्याज दर 7.98% से शुरू हैं और इसमें अधिकतम 20 साल के लिए लोन लिया जा सकता है. जिन ग्राहकों के पहले से लोन हैं वे भी अपने लोन को आईसीआईसीआई होम फाइनेंस की सरल अफोर्डेबल हाउसिंग लोन योजना में परिवर्तित करा सकते हैं.

मकान महिला के नाम पर होना अनिवार्य

आईसीआईसीआई एचएफसी की सरल लोन योजना में देश के ग्रामीण इलाकों में 3 लाख से 6 लाख रुपयों तक की पारिवारिक आय वाले आवेदकों के लिए मकान महिला के नाम पर होना अनिवार्य किया गया है. इसका मकसद है कि ​महिलाएं अधिक से अधिक घर की मालिक हो. ग्राहक किसी भी ब्रांच में जाकर केवाईसी कागजात, आय के सबूत और घर के कागजात पेश करके लोन के लिए आवेदन दे सकते हैं. कंपनी की वेबसाइट पर भी अप्लाई किया जा सकता है. 31 मार्च 2021 तक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सरल लोन आवेदकों को हर घर के लिए 2.67 लाख रुपयों तक की ब्याज सब्सिडी भी मिलेगी.

सरल अफोर्डेबल हाउसिंग लोन योजना शुरू

आईसीआईसीआई होम फाइनेंस के एमडी और सीईओ अनिरुद्ध कमानी ने ‘सरल लोन’ के बारे में बताया, “सरल और किफायती वित्तीय सुविधाएं मुहैया कराने के लिए हमने हमारे पोर्टफोलियो में सरल अफोर्डेबल हाउसिंग लोन योजना शुरू की है. इस योजना के जरिए देश की ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को गृहिणी होने के साथ-साथ घर का स्वामित्व भी हालिस होगा. अलग-अलग जोन में आईसीआईसीआई होम फाइनेंस की 137 ब्रांचेज फिर से शुरू हो चुकी हैं और हर ब्रांच में कंपनी द्वारा सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए कई एहतियाती उपाय किए जा रहे हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. सालाना 6 लाख की आमदनी पर मिलेगा 35 लाख तक का होम लोन, ICICI HFC की ‘सरल’ हाउसिंग स्कीम

Go to Top