सर्वाधिक पढ़ी गईं

ICICI Bank ने FD पर घटाया ब्याज; अब जमा पर कम होगा फायदा, चेक करें नई दरें

नई संशोधित ब्याज दरें 21 अक्टूबर से लागू हुई हैं.

Updated: Oct 22, 2020 3:12 PM
ICICI Bank revises FD interest rates for select maturity periods, ICICI bank cuts Fixed deposit rates by 10 bps for select maturity periodsICICI Bank is one of the leading banks in the country. With strong collection efficiency and only 3% of loans in overdue status, the bank is comfortably placed on the asset front. Image: Reuters

ICICI Bank FD Rates: ICICI बैंक ने चुनिंदा मैच्योरिटी पीरियड के लिए अपनी एफडी (FDs) पर ब्याज दरों में कटौती की है. यहां हम 2 करोड़ रुपये से कम की प्रीमैच्योर विदड्रॉअल फैसिलिटी वाली एफडी की बात कर रहे हैं. इस तरह की एफडी के लिए नई संशोधित ब्याज दरें 21 अक्टूबर से लागू हुई हैं. जिन मैच्योरिटी पीरियड के लिए ICICI बैंक एफडी पर ब्याज दरें घटी हैं, वे ‘1 साल से लेकर 389 दिन’, ‘390 दिन से लेकर 18 माह से कम’ और ’18 माह से लेकर 2 साल तक’ की अ​वधि हैं. इन अवधियों के लिए ब्याज दर में 0.10 फीसदी की कटौती हुई है. बाकी मैच्योरिटी पीरियड पर ब्याज दरों में बदलाव नहीं किया गया है.

ICICI बैंक में अब 2 करोड़ रुपये से कम की प्रीमैच्योर विदड्रॉअल फैसिलिटी वाली ‘1 साल से लेकर 389 दिन’ और ‘390 दिन से लेकर 18 माह से कम’ की अवधियों की एफडी पर आम नागरिकों को 4.90 फीसदी सालाना ब्याज की पेशकश की जा रही है. पहले यह ब्याज दर 5 फीसदी थी. वहीं ’18 माह से लेकर 2 साल तक’ की अवधि वाली एफडी पर अब आम लोगों के लिए ब्याज 5 फीसदी सालाना है, जो पहले 5.10 फीसदी था.

अन्य मैच्योरिटी पीरियड पर ब्याज दरें

ICICI बैंक में 2 करोड़ रुपये से कम की प्रीमैच्योर विदड्रॉअल सुविधा वाली एफडी पर अन्य मैच्योरिटी पीरियड में ब्याज दरें इस तरह हैं…

HDFC बैंक भी घटा चुका है दरें

HDFC बैंक ने भी हाल ही में फिक्स्ड डिपॉजिट (FDs) के लिए ब्याज दरों में कटौती की है. यह कटौती एक साल और दो साल की एफडी के लिए ब्याज दरों में की गई है. बैंक ने एक साल की अवधि वाली एफडी की ब्याज दरों में 20 बेसिस प्वाइंट (0.2 फीसदी) की और दो साल वाली एफडी में 10 बेसिस प्वाइंट (0.1 फीसदी) की कटौती की है. ये ब्याज दरें 15 अक्टूबर से प्रभावी हो गई हैं. एक और दो साल की अवधि के एफडी के अलावा अन्य अवधि के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. ICICI Bank ने FD पर घटाया ब्याज; अब जमा पर कम होगा फायदा, चेक करें नई दरें

Go to Top