सर्वाधिक पढ़ी गईं

ICICI बैंक ने बचत खाते पर ब्याज 0.25% घटाया, FD रेट में 0.50% तक की कटौती

बचत खाते के लिए नई ब्याज दरें 9 अप्रैल से और टर्म डिपॉजिट के लिए नई दरें 3 अप्रैल से प्रभावी होंगी.

April 2, 2020 9:11 AM
ICICI Bank reduces interest rates on Savings Bank account and Term deposits of value less than 2 croresImage: Reuters

निजी क्षेत्र के ICICI बैंक ने बचत खाते और फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज में कटौती कर दी है. बैंक ने बचत खाते में दो करोड़ रुपये तक की राशि के लिए ब्याज दर में 0.25 फीसदी की कटौती की है. वहीं 2 करोड़ रुपये तक की विभिन्न परिपक्वता अवधि वाली FD के मामले में ब्याज दर में कटौती 0.50 फीसदी तक की है.

यह जानकारी ICICI बैंक द्वारा शेयर बाजार को दी गई सूचना से मिली है. बैंक ने कहा है कि बचत खाते के लिए नई ब्याज दरें 9 अप्रैल से और टर्म डिपॉजिट के लिए नई दरें 3 अप्रैल से प्रभावी होंगी.

बचत खाते की नई दरें

ICICI बैंक बचत खाते में 50 लाख रुपये तक जमा पर अब 3.5 फीसदी के बजाय 3.25 फीसदी ब्याज मिलेगा. वहीं 50 लाख से अधिक लेकिन 2 करोड़ रुपये से कम जमा पर ब्याज अब 3.75 फीसदी मिलेगा, जो पहले 4 फीसदी था.

FD पर दरें

ICICI बैंक ने किस परिपक्वता अवधि की FD रेट में कितने फीसदी की कटौती की है, यह अभी सामने नहीं आया है. बैंक ने नियामकीय सूचना में केवल इतना ही बताया है कि कटौती 0.50 फीसदी तक की होगी. फिलहाल 2 करोड़ रुपये तक की FD पर बैंक में मौजूदा ब्याज दरें इस तरह हैं…

PNB, BoB भी बचत खाते पर घटा चुके हैं ब्याज

देश के दो बड़े सरकारी बैंकों पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) ने अपने सेविंग्स अकाउंट पर मिलने वाली सालाना ब्याज दर में कटौती कर दी है. यह कटौती 1 अप्रैल 2020 से लागू हो रही है. इन दोनों बैंकों की सेविंग्स अकाउंट के लिए नई ब्याज दरें जानने के लिए पढ़ें… इन दो बैंकों ने घटी दी सेविंग्स अकाउंट पर ब्याज दर, 1 अप्रैल से होगी लागू

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. ICICI बैंक ने बचत खाते पर ब्याज 0.25% घटाया, FD रेट में 0.50% तक की कटौती

Go to Top