सर्वाधिक पढ़ी गईं

ICICI Bank की खास सुविधा! बिना टेंशन करिए 5 लाख तक की खरीदारी, नेट बैंकिंग से ही बन जाएगी 1 साल की EMI

ICICI Bank के खास EMI @ Internet Banking सुविधा के जरिए ग्राहक 5 लाख रुपये तक के सामान की खरीदारी जेब पर अधिक भार पड़े बिना कर सकते हैं.

March 24, 2021 5:09 PM
ICICI Bank launches instant EMI facility on internet makes high value items affordable to customers know here its features and how to avail this facilityग्राहक अधिक मूल्य वाली खरीदारी या पेमेंट को तुरंत और डिजिटल तरीके से बैंक के इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म के जरिए ईएमआई में कंवर्ट करा सकेगे.

ICICI Bank की पहल से अब ग्राहकों के लिए अधिक मूल्य के ट्रांजैक्शन के लिए सहूलियत हो गई है. बैंक के खास EMI @ Internet Banking सुविधा के जरिए ग्राहक 5 लाख रुपये तक के सामान की खरीदारी जेब पर अधिक भार पड़े बिना कर सकते हैं. बैंक ने 24 मार्च को इसका एलान करते हुए कहा कि इसके जरिए प्री-अप्रूव्ड कस्टमर्स 5 लाख रुपये तक के ट्रांजैक्शंस को EMI में कंवर्ट करा सकेंगे. इसके अलावा बैंक ग्राहकों को अपनी क्षमता के मुताबिक 1 साल तक की अवधि ईएमआई चुकाने के लिए दे रही है.

खास बात यह है कि इसके लिए ग्राहकों को कहीं चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है और यह पूरी प्रक्रिया डिजिटल है. ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म के जरिए अपने सेविंग्स अकाउंट से ट्रांजैक्शन अमाउंट को ईएमआई में बदलने की सुविधा मिलेगी. इसके तहत ग्राहक न सिर्फ शॉपिंग कर सकते हैं बल्कि इंश्योरेंस प्रीमियम या स्कूल फीस के लिए भी लाभ उठा सकते हैं.

27 मार्च से 4 अप्रैल तक सिर्फ 3 दिन खुलेंगे बैंक, ब्रांच जाने से पहले चेक कर लें छुट्टियों की डिटेल

बिलडेस्क और रोजरपे के साथ बैंक की साझेदारी

देश में सबसे पहले अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म पर ICICI ने इंस्टैंट ईएमआई फैसिलिटी की शुरुआत की है. बैंक ने इसके लिए ऑनलाइन पेमेंट गेटवे कंपनियां BillDesk और Razorpay से साझेदारी किया है. बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस समय ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल्स, इंश्योरेंस, ट्रैवल, एजुकेशन और इलेक्ट्रॉनिक चेन्स कैटेगरी में 1 हजार से अधिक मर्चेंट्स के यहां इस EMI @ Internet Banking का फायदा उठा सकते हैं. बैंक की योजना अपने इस फीचर के साथ अधिक पेमेंट गेटवे कंपनीज, मर्चेंट्स और कैटगरीज जोड़ने की है.

‘EMI @ Internet Banking’ फैसिलिटी के फायदे

  • ग्राहक अधिक मूल्य वाली खरीदारी या पेमेंट को तुरंत और डिजिटल तरीके से बैंक के इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म के जरिए ईएमआई में कंवर्ट करा सकेगे.
  • ग्राहक अपने पसंदीदा गैजेट या प्रीमियम का भुगतान या बच्चों की स्कूल फीस या हॉलिडे पैकेज इत्यादि के लिए इस सुविधा का इस्तेमाल कर सकते हैं.
  • इस फीचर के तहत ग्राहक 50 हजार रुपये से लेकर 5 लाख रुपये तक के ट्रांजैक्शन अमाउंट को ईएमआई में कंवर्ट करा सकते हैं.
  • अपनी सुविधा के मुताबिक ईएमआई चुकाने के लिए 3 महीने, 6 महीने. 9 महीने और 12 महीने का समय अवधि चुन सकते हैं.

इस तरह उठाएं ICICI Bank की नई पहल का लाभ

  • मर्चेंट वेबसाइट/ऐप पर प्रॉडक्ट ऑर सर्विस चुनें.
  • इसके बाद पेमेंट मोड के लिए आईसीआईसीआई बैंक इंटरनेट बैंकिंग चुनें.
  • अपनी यूजर आईडी-पासवर्ड के जरिए लॉग इन करें.
  • पेमेंट डिटेल्स पेज पर ‘कंवर्ट टू ईएमआई इंस्टैंटली’ को चुनें.
  • पेमेंट के लिए अवधि चुनें यानी कितने समय में ईएमआई चुका सकते हैं.
  • रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी को भरें.
  • पेमेंट प्रक्रिया पूरी हो गई.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. ICICI Bank की खास सुविधा! बिना टेंशन करिए 5 लाख तक की खरीदारी, नेट बैंकिंग से ही बन जाएगी 1 साल की EMI

Go to Top