सर्वाधिक पढ़ी गईं

ICICI बैंक LAS लेने वाले ग्राहकों को देगा डेबिट कार्ड की सुविधा, जानें क्या हैं इसके बेनेफिट्स

ICICI बैंक ने मंगलवार को बैंक से सिक्योरिटी के बदले लोन (लोन अगेंस्ट सिक्योरिटी (LAS)) लेने वाले ग्राहकों के लिए डेबिट कार्ड की सुविधा को लॉन्च किया है.

Updated: Oct 06, 2020 8:30 PM
ICICI bank launches debit card facility for loan against security customers know benefitsICICI बैंक ने मंगलवार को बैंक से सिक्योरिटी के बदले लोन (लोन अगेंस्ट सिक्योरिटी (LAS)) लेने वाले ग्राहकों के लिए डेबिट कार्ड की सुविधा को लॉन्च किया है.

ICICI बैंक ने मंगलवार को बैंक से सिक्योरिटी के बदले लोन (लोन अगेंस्ट सिक्योरिटी (LAS)) लेने वाले ग्राहकों के लिए डेबिट कार्ड की सुविधा को लॉन्च किया है. कार्ड वीजा प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है. इसे ग्राहकों द्वारा सभी व्यापारी प्रतिष्ठानों पर आसान POS और ऑनलाइन ट्रांजैक्शन जैसे ई-कॉमर्स पोर्टल पर भुगतान आदि करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. भुगतान के लिए अपनी स्वीकृत LAS राशि का इस्तेमाल किया जा सकता है.

यह सुविधा लॉन्च करने वाला पहला बैंक

बैंक द्वारा जारी बयान के मुताबिक, ICICI बैंक देश का पहला बैंक है जिसने यह सुविधा आरबीआई के बैंकों को उन ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक कार्ड जारी करने की इजाजत देने के बाद शुरू की है, जो OD सुविधा का लाभ लेते हैं. यह पर्सनल लोन की तरह है जिसमें कोई विशिष्ट एंड-यूज प्रतिबंध नहीं है. डेबिट कार्ड नए ग्राहकों को जारी किया जाएगा, जो LAS का फायदा लेते हैं और LAS अकाउंट के रिन्युअल पर अपने आप रिन्यू हो जाएगा.

ग्राहकों को LAS लेने के एक कारोबारी दिन के भीतर डिजिटल क्रेडिट कार्ड मिलेगा जिसे बैंक के मोबाइल ऐप iMobile पर एक्सेस किया जा सकेगा. इस डिजिल कार्ड का इस्तेमाल करके वे सुविधा के इनेबल होने के बाद ऑनालइन ट्रांजैक्शन करना शुरू कर सकते हैं. उन्हें सात कारोबारी दिनों के भीतर फिजिकल कार्ड भी मिलता है. LAS के मौजूदा ग्राहकों को भी जल्द ही यह कार्ड मिलेगा.

डाक घर की बेस्ट स्कीम: 5 लाख की जमा पर FD के मुकाबले 50,000 रुपये ज्यादा फायदा

डेबिट कार्ड के मुख्य बेनेफिट्स

इस डेबिट कार्ड के मुख्य बेनेफिट्स ये हैं :

  • ट्रांजैक्शन लिमिट: कार्ड में POS और ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के लिए रोजाना 3-3 लाख रुपये की अधिकतम ट्रांजैक्शन सीमा है.
  • डिजिटल कार्ड: बैंक ग्राहकों को डिजिटल कार्ड देता है, जो एक कारोबारी दिन के भीतर iMobile ऐप पर उपलब्ध होता है.
  • ऑटोमैटिक रिन्युअल: कार्ड LAS अकाउंट के रिन्युअल पर अपने आप रिन्यू हो जाता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. ICICI बैंक LAS लेने वाले ग्राहकों को देगा डेबिट कार्ड की सुविधा, जानें क्या हैं इसके बेनेफिट्स

Go to Top