सर्वाधिक पढ़ी गईं

ICICI bank millennials account: घर बैठे खुलेगा बचत खाता, 3 सेकंड में मिल जाएगा 25 लाख तक का पर्सनल लोन

ICICI बैंक ने गुरुवार को मिलेनियल्स के लिए एक कॉम्प्रिहैन्सिव बैंकिंग प्रोग्राम लॉन्च किया है, जिसके तहत वे घर बैठे इंस्टैंट सेविंग्स अकाउंट खुलवा सकते हैं और पर्सनल लोन समेत कई सुविधाएं ऑनलाइन ले सकते हैं.

Updated: Nov 05, 2020 4:35 PM
ICICI bank launched banking program for millennials can open instant savings account avail personal loan online and many benefits availableICICI बैंक ने गुरुवार को मिलेनियल्स के लिए एक कॉम्प्रिहैन्सिव बैंकिंग प्रोग्राम लॉन्च किया है, जिसके तहत वे घर बैठे इंस्टैंट सेविंग्स अकाउंट खुलवा सकते हैं और पर्सनल लोन समेत कई सुविधाएं ऑनलाइन ले सकते हैं.

ICICI बैंक ने गुरुवार को मिलेनियल्स के लिए एक कॉम्प्रिहैन्सिव बैंकिंग प्रोग्राम लॉन्च किया है, जिसके तहत वे घर बैठे इंस्टैंट सेविंग्स अकाउंट खुलवा सकते हैं और पर्सनल लोन समेत कई सुविधाएं ऑनलाइन ले सकते हैं. बैंक ने इसका नाम ICICI बैंक माइन रखा है. सेविंग्स अकाउंट के अलावा iMobile ऐप्लीकेशन में मिलेनियल्स के लिए निवेश के मार्गदर्शन का फीचर, स्पेशल क्रेडिट और डेबिट कार्ड भी मिलेगा. 18 से 35 साल के बीच का व्यक्ति इसके लिए अप्लाई कर सकता है. व्यक्ति को बैंक की वेबसाइट या एंड्रॉयड के लिए गूगल प्ले स्टोर से iMobile डाउनलोड करना होगा.

ऑनलाइन खुलेगा सेविंग्स अकाउंट

मिलेनियल्स को इसमें इंस्टैंट सेविंग्स अकाउंट खोलने का फायदा मिलेगा. इसकी मदद से ग्राहक बैंक की वेबसाइट या iMobile मोबाइल ऐप्लीकेशन पर अपने आधार और पैन कार्ड का इस्तेमाल करके सेविंग्स अकाउंट को पूरी तरह डिजिटल तरीके से खोल सकता है. इसमें अकाउंट नंबर और वर्चुअल डेबिट कार्ड तुरंत जनरेट होते हैं, जिन्हें ग्राहक ट्रांजैक्शन और ऑनलाइन भुगतान करने के लिए तुरंत इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं.

निवेश के लिए मैनेजमेंट टूल

इसके साथ ग्राहकों को iMobile ऐप नए फीचर्स के साथ एक्सेस मिलेगा. इसमें मौजूदा फीचर्स के अलावा ग्राहकों को दो अतिरिक्त बेनेफिट्स मिलेंगे. इसमें एक कस्टमाइज्ड पर्सनल फाइनेंस मैनेजमेंट टूल होगा जो अपना खुद का बजट तैयार करने के लिए रियल टाइम AI बेस्ड एनालिटिक्स का इस्तेमाल करता है. इसमें ट्रांजैक्शन के इतिहास, खर्च करने का ट्रैकर जो बजट की खपत पर अलर्ट भेजेगा और खर्च के आधार पर दूसरे प्रोडक्ट्स का सुझाव दिया जाएगा. इन सुझावों में क्रेडिट/डेबिट कार्ड अपग्रेड, रिवॉर्ड रिडीम, निवेश शामिल हैं.

दूसरे फीचर में ग्राहक अपने लक्ष्य के लिए बचत कर सकेंगे. ग्राहक अपने गोल और रिस्क प्रोफाइल के आधार पर अपने निवेश का विकल्प चुन सकते हैं. बैंक ने इसके लिए एक म्यूचुअल फंड इन्वेस्टमेंट फिनटेक Sqrrl के साथ समझौता किया है.

ICICI बैंक देश का पहला फ्लैक्सी प्लान क्रेडिट कार्ड ऑफर कर रहा है. इसकी मदद से ग्राहक अपनी लाइफस्टाइल और मासिक जरूरतों के मुताबिक प्लान चुन सकते हैं. तीन प्लान में से एक को वे iMobile पर चुन सकते हैं. कार्ड ने अमेजन, स्विगी, जोमैटो, मिंत्रा आदि के साथ समझौता भी किया है और बड़े डिजिटल ब्रांड्स पर 5 फीसदी तक कैशबैक भी ऑफर किया गया है.

Travel Insurance: घूमने फिरने के शौकीन हैं तो जरूर कराएं बीमा; क्या हैं फायदे और क्यों है जरूरी, जानें सबकुछ

पर्सनल लोन और ओवरड्राफ्ट की सुविधा

मिलेनियल ग्राहक iMobile के जरिए दो इंस्टैंट क्रेडिट की सुविधा भी ले सकते हैं. इसमें वे केवल तीन सेकेंड में 25 लाख तक का इंस्टा पर्सनल लोन ले सकते हैं. दूसरा, अपने खर्चों के लिए वे अकाउंट से लिंक्ड ओवरड्राफ्ट सुविधा इंस्टा फ्लैक्सीकैश का फायदा भी उठा सकते हैं. बैंक ने निवेश और लोन की पूरी रेंज के लिए डिजिटल ब्रांच की सुविधा दी है. इसमें प्रोडक्ट और पॉलिसी की जानकारी के साथ डिजिटल कियोस्क की उपलब्धता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. ICICI bank millennials account: घर बैठे खुलेगा बचत खाता, 3 सेकंड में मिल जाएगा 25 लाख तक का पर्सनल लोन

Go to Top