मुख्य समाचार:

FD Health: इस बैंक में 2-3 लाख की कराइए FD, 1 लाख का हेल्थ इंश्योरेंस फ्री; जानें डिटेल

बैंक एफडी देश में निवेश का पॉपुलर विकल्प है, जहां सुरक्षा के साथ बेहतर रिटर्न भी मिलता है.

October 14, 2019 12:45 PM
Bank FD, Free Health Insurance, bank Fd with health insurance, बैंक एफडी, सुरक्षा के साथ बेहतर रिटर्न, cover critical disease in FD, ICICI Bank FDबैंक एफडी देश में निवेश का पॉपुलर विकल्प है, जहां सुरक्षा के साथ बेहतर रिटर्न भी मिलता है.

बैंक एफडी देश में निवेश का पॉपुलर विकल्प है, जहां सुरक्षा के साथ बेहतर रिटर्न भी मिलता है. सोचिए कि आप किसी बैंक में एफडी करा रहे हैं और इस पर आपको पूरे एक साल के लिए फ्री हेल्थ इंश्योरेंस मिल जाए तो यह आपके लिए कितना फायदे का सौदा होगा. जहां एफडी में आपका पैसा बढ़ेगा, वहीं कई तरह की बीमारियों में आपका इलाज भी फ्री होगा. FD हेल्थ नाम से आपके लिए यह सुविधा लाया है देश में निजी क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक ICICI बैंक. जानते हें इस स्कीम की पूरी डिटेल…..

क्या है यह स्कीम

ICICI बैंक के इस स्कीम के तहत 6.9 फीसदी सालाना के हिसाब से ब्याज मिलेगा. इसके लिए आपको 2 से 3 लाख रुपये तक की एफडी खोलनी होगी. यह एफडी कम से कम 2 साल की होनी चाहिए. मेच्योरिटी पीरियड इससे भी ज्यादा रख सकते हैं. स्कीम के तहत एफडी करवाने पर आपको एक साल के 1 लाख रुपये तक का फ्री इंश्येारेंस मिलेगा. यह इंश्योरेंस ICICI लोम्बार्ड की ओर से मिलेगा. 18 साल से 50 साल के बीच का कोई भी शख्स यह एफडी खुलवा सकता है.

33 बीमारियां होंगी कवर

स्कीम के तहत 33 तरह की बीामरियां कवर होंगी यानी उनका फ्री इलाज किया जाएगा. इसमें अल्जाइमर, किडनी फेल्योर, लीवर की बीमारी, पार्किंसन, फेफड़े की बीमारी और कैंसर जैसी गंभीर बीमारियां भी कवर होंगी. इंश्योेरेंस 1 साल तक के लिए फ्री होगा. दूसरे साल के बाद इसे आप हर साल बाद रिन्यू करा सकते हैं.

द एफडी एक्स्ट्रा को मिला था बेहतर रिस्पांस

ICICI बैंक के रिटेल लायबिलिटीज के हेड, प्रणव मिश्रा का कहना है कि एफडी ज्यादातर लोगों के लिए निवेश का मूलभूत विकल्प है, भले ही उसमें कुछ जोखिम हो. फाइनेंशियल मार्केट में वोलैटिलिटी के बीच एफडी में निवेश के लिए ग्राहकों का इंटरेस्ट बढ़ा है, जिससे हम उनके लिए इस तरह का आकर्षक विकल्प लाए हैं. एफडी में जहां ब्याज दर आकर्षक होता है, वहीं निवेशकों को सुरक्षा और गारंटेड रिटर्न भी मिलता है. उन्होंने कहा कि हमें हाल ही में लॉन्च किए गए द एफडी एक्स्ट्रा के लिए उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है. अब, हम गंभीर बीमारी बीमा के माध्यम से ग्राहकों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए एफडी हेल्थ लॉन्च कर रहे हैं.

ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस के कार्यकारी निदेशक, संजीव मन्त्री का कहना है कि आज के समय में, जबकि ग्राहकों के पास निवेश के कई विकल्प हैं, एफडी एक आकर्षक प्रस्ताव है. बैंक की लेटेस्ट पेशकश एफडी हेल्थ निवेशकों को गारंटेड रिटर्न के साथ गंभीर बीमारियों के खिलाफ स्वास्थ्य सुरक्षा भी दे रही है.

देखें लाभ

source: ICICI Bank

कैसे करें आवेदन

इसके लिए ग्राहक ICICI बैंक के किसी भी नजदीकी ब्रांच पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

इस लिंक पर जाकर आप पूरी जानकारी ले सकते हैं

https://www.icicibank.com/Personal-Banking/account-deposit/fdxtra/fixed-deposit-health.page?#toptitle

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. FD Health: इस बैंक में 2-3 लाख की कराइए FD, 1 लाख का हेल्थ इंश्योरेंस फ्री; जानें डिटेल

Go to Top