सर्वाधिक पढ़ी गईं

ICICI बैंक का MSME कर्मचारियों के लिए नया प्रीपेड कार्ड; इसमें ऐड होगी सैलरी, ऑनलाइन खरीदारी की सुविधा

ICICI बैंक ने सूक्ष्म, छोटे और मध्यम (MSME) कर्मियों के लिए प्रीपेड कार्ड को पेश किया है.

January 14, 2021 4:55 PM
ICICI bank comes with new prepaid card for MSME workers can add salary shopping and many benefits availableICICI बैंक ने सूक्ष्म, छोटे और मध्यम (MSME) कर्मियों के लिए प्रीपेड कार्ड को पेश किया है.

ICICI बैंक ने सूक्ष्म, छोटे और मध्यम (MSME) कर्मियों के लिए प्रीपेड कार्ड को पेश किया है. बैंक ने बयान में बताया कि प्रीपेड कार्ड जारी करने के लिए उसने एक न्यू ऐज फिनटेक Niyo के साथ समझौता किया है. बैंक ने बताया कि MSME को अपने ब्लू कलर कर्मियों के लिए अब ICICI बैंक नियो भारत पेरोल कार्ड मिल सकेगा. इसके साथ उद्योग अपने कर्मियों की सैलरी को उनके कार्ड पर अपलोड कर सकेंगे, जिन्हें कर्मचारी अपनी जरूरत के मुताबिक इस्तेमाल कर सकते हैं.

1 लाख रु तक की राशि डालने की सुविधा

इस कार्ड की मदद से व्यक्ति को कार्ड अकाउंट में 1 लाख रुपये तक की राशि मिल सकती है. कार्ड के साथ कर्मचारी एटीएम से पैसे निकाल सकते हैं, ई-कॉमर्स पोर्टल पर ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कर सकते हैं और प्वॉइंट ऑफ सेल (पीओएस) मशीनों पर कार्ड को स्वाइप करके भुगतान भी कर सकेंगे. इससे कर्मचारियों को डिजिटल बैंकिंग की सुविधा के साथ आसानी और सुरक्षा भी उपलब्ध होती है.

बयान में कहा गया है कि ICICI बैंक के साथ इस समझौता नियो के मिशन के मुताबिक है, जो भारतीय कर्मचारियों के लिए बैंकिंग के अनुभव में बदलाव लाना है. इसके साथ नियो ने अगले पांच सालों में अपने फ्लैगशिप प्रोडक्ट नियो भारत के साथ 50 लाख कर्मियों तक पहुंचने के लक्ष्य का एलान किया है. बयान के मुताबिक, नियो भारत के पास वर्तमान में 1.7 मिलियन से ज्यादा ग्राहक और 7000 से ज्यादा कॉरपोरेट के साथ रिश्ते हैं, जिसमें रोजाना करीब 5000 ग्राहक जुड़ रहे हैं.

SBI IRCTC Rupay कार्ड से रेल टिकट बुकिंग पर 10% तक का वैल्यूबैक, 31 मार्च तक नहीं लगेगी ज्वाइनिंग फीस

ऐप की मदद से कई बेनेफिट्स

बयान में बताया गया है कि कार्डधारकों को सुविधा देने के लिए नियो कई भाषाओं में एक ऐप लेकर आया है जिसका नाम नियो भारत मोबाइल ऐप है. कर्मचारी इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके खुद को रजिस्टर कर सकते हैं. ऐप की मदद से फंड को ट्रांसफर करने, बिल का भुगतान करने और ऑनलाइन रिचार्ज करने में मदद मिलेगी. इससे कार्ड की सुरक्षा के लिे उसे ब्लॉक या अनब्लॉक करने में भी मदद मिलती है. कार्डधारकों को एक मुफ्त एक्सीडेंटल कवर भी मिलेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. ICICI बैंक का MSME कर्मचारियों के लिए नया प्रीपेड कार्ड; इसमें ऐड होगी सैलरी, ऑनलाइन खरीदारी की सुविधा

Go to Top