मुख्य समाचार:

पतंजलि परिधान स्टोर खोलने का मौका, हर महीने हो सकती है 2.5 लाख तक इनकम

अगर आप भी रामदेव के पतं​जलि परिधान की फ्रेंचाइजी खोलना चाहते हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. (patanjali official tweet)

November 8, 2018 3:45 PM
patanjali paridhan, open store, पतं​जलि परिधान की फ्रेंचाइजी, franchise, investment, income, margin, garment businessअगर आप भी रामदेव के पतं​जलि परिधान की फ्रेंचाइजी खोलना चाहते हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. (patanjali official tweet)

बाबा रामदेव के पतंजलि से जुड़ें प्रोडक्ट की मांग देश में अच्छी खासी है. इसी क्रम में रामदेव ने हाल ही में गारमेंट इंडस्ट्री में कदम रखते हुए दिल्ली में पहला पतं​जलि परिधान का स्टोर लॉन्च कर दिया है. परिधान के तहत भारतीय और वेस्टर्न कपड़ों के अलावा एक्सेसरीज और गहनों के कई प्रोडक्ट शामिल हैं. अगर आप भी रामदेव के पतं​जलि परिधान की फ्रेंचाइजी खोलना चाहते हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. पतंजलि देशभर में परिधान के विस्तार के लिए 2020 तक 500 शोरूम खोलने जा रही है. पतंजलि से मिली जानकारी के अनुसार स्टोर खोलने पर आप सालाना 30 फीसदी तक मार्जिन कमा सकते हैं. जानते हैं कि कैसे परिधान स्टोर खोल कर होगी कमाई….

स्टोर खोलने के लिए क्या है जरूरी

पतंजलि परिधान शोरूम खोलने के लिए आपके पास शहर में चहल—पहल वाली जगह पर 2000 वर्गफुट तक की कमर्शियल प्रॉपर्टी होनी चाहिए. प्रॉपर्टी ग्राउंड फ्लोर पर होने पर इसे प्राथतमिकता दी जाएगी. शोरूम का फ्रंट 20 वर्गफुट का होना चाहिए. अगर अपनी प्रॉपर्टी है तो बेहतर है, नहीं तो इसे लीज पर भी ले सकते हैं.

कितना करना होगा निवेश

पतं​जलि से मिली जानकारी के अनुसार शोरूम खोलने पर इंटीरियर की डिजाइनिंग में 35 लाख रुपये तक खर्च आएगा. वहीं, शोरूम में रखे जाने वाले कुल प्रोडक्ट पर 75 लाख रुपये के आस पास खर्च आएगा. इसमें भारतीय और वेस्टर्न कपड़ों के अलावा एक्सेसरीज और गहनों के कई प्रोडक्ट शामिल होंगे.

कितना होगा मार्जिन

पतंजलि से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि जो एस्टीमेंट बनाया गया है, उस हिसाब से स्टोर खोलने पर रिटेलर को 30 फीसदी सालाना मार्जिन हो सकता है. कुल निवेश 1 करोड़ रुपये के हिसाब से देखें तो सालाना मार्जिन 30 लाख के आस पास होगा. यानी हर महीने 2.5 लाख तक इनकम रिटेलर ​को हो सकती है.

यहां कर सकते हैं संपर्क

अगर शोरूम खोलना चाहते हैं तो आपको इसके लिए पतं​जलि से संपर्क करना होगा. संपर्क करने के लिए आप ईमेल और फोन दोनों कर सकते हैं.

ईमेल: enquiry@patanjaliparidhan.org
फोन: 7302315131, 7302315017, 7302315129

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. पतंजलि परिधान स्टोर खोलने का मौका, हर महीने हो सकती है 2.5 लाख तक इनकम

Go to Top