मुख्य समाचार:

दिवाली के खर्चों के लिए बजट पड़ रहा है कम, इन 6 ऐप्स से तुरंत मिलेगा पैसा

आज हम आपको कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बता रहे हैं जिनसे आप इस त्योहारी सीजन में तुरंत कैश ले सकेंगे.

October 19, 2019 12:18 PM
how to get easy loan this diwali by using these appsआज हम आपको कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बता रहे हैं जिनसे आप इस त्योहारी सीजन में तुरंत कैश ले सकेंगे. (Representational Image)

दिवाली का त्योहार नजदीक है और खरीदारी पीक पर है. दिवाली से जुड़े तमाम खर्चे रहते हैं, जिनके चलते दिवाली वाले महीने में बजट का ऊपर-नीचे होना आम बात है. अगर आपके भी दिवाली के खर्चे बजट से बाहर हो रहे हैं तो आपकी मदद कर सकते हैं कुछ ऐप. जी हां, कुछ ऐसे ऐप मौजूद हैं, जो त्योहारी सीजन में तुरंत ​कैश उपलब्ध कराते हैं. इन ऐप्स के जरिए आप कभी भी कैश ले सकते हैं, चाहे उस दिन रविवार या कोई छुट्टी का दिन ही हो. आपको त्योहार पर पैसों की जरूरत हो या आप छुट्टियों में कहीं घूमने जा रहे हों, यहां आपको पैसे मिल ही जाएंगे.

1. Money View

अगर आपको पर्सनल लोन चाहिए और बैंक से आपको लोन नहीं मिल पा रहा है, तो ये आपके पास एक अच्छा ऑप्शन है. Money View शॉर्ट टर्म लोन के साथ ही लॉन्ग टर्म लोन भी देता है. यहां आपको 10,000 रुपये से लेकर 5 लाख तक के लोन मिल जाएंगे. ये लोन 3 महीने से लेकर 5 साल की अवधि के लिए मिलेंगे. Money View के लगभग 60 फीसदी ग्राहक छोटे शहरों से हैं. Money View के फाउंडर संजय अग्रवाल के मुताबिक इस ऐप का इस्तेमाल करके कोई भी व्यक्ति 2 घंटे के भीतर 5 लाख तक का लोन ले सकता है.

2. MoneyTap

ये स्टार्टअप ग्राहक को 5 लाख तक की राशि देता है. जब तक ये पूरी राशि खर्च नहीं हो जाती, तब तक कोई ब्याज नहीं लगता है. साथ ही, MoneyTap आपको एक शॉपिंग कार्ड और क्रेडिट कार्ड भी देता है. ये एक सामान्य क्रेडिट कार्ड होता है जो सभी जगहों और ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही खरीदारी के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. सैलरी पाने वाले कर्मचारियों के लिए ये ऐप एक अच्छा ऑप्शन है. MoneyTap के COO अनुज कैकर के मुताबिक इस ऐप पर 4 मिनट के भीतर ग्राहक को पैसे पर मंजूरी मिल जाती है. इसके बाद 1-2 दिन के अंदर ग्राहकों के पास राशि आ जाती है.

3. Qbera

Qbera पर ग्राहक को ऑनलाइन अप्लाई करने के 24 घंटे के भीतर ही राशि मिल जाती है. Qbera के फाउंडर आदित्य कुमार के मुताबिक ये ऐप 1 लाख से 15 लाख के बीच की राशि देता है. ये पूरी पेपरलेस प्रक्रिया होती है. इसमें कम ब्याज और कई ऑप्शन होते हैं. कंपनी ज्यादातर उन ग्राहकों को लोन देती है जिन्हें बैंक नहीं देते.

MP में मिल सकता है पेट्रोल पंप खोलने का मौका! ये कंपनी दोगुने करने जा रही है फ्यूल स्टेशन

4. LoanTap

LoanTap का मकसद ज्यादातर युवाओं को लोन देने पर रहता है. ये ऐप सैलरी पाने कर्मचारियों और बिजनेस करने वाले लोगों को तुरंत और बेहद आसान प्रक्रिया से लोन दिलाता है. इसमें लोन के कई ऑप्शन भी मिलते हैं जिसमें EMI फ्री लोन, पर्सनल लोन, हाउस ऑनर लोन आदि शामिल हैं.

5. RupeeRedee

इसमें बेहद आसान प्रक्रिया के साथ ग्राहक को 5,000 से लेकर 25,000 रुपये तक के छोटे लोन मिलते हैं. कंपनी के मुताबिक ग्राहक को औसतन 10 मिनट में लोन की राशि मिल जाती है. RupeeRedee के मैनेजिंग डायरेक्टर जितिन भसीन के मुताबिक भारत में दिवाली खरीदारी करने का सबसे बड़ा समय है. जब लोग कपड़े, तोहफे, सोना, घर का सामान खरीदते हैं. ऐसे में 5000 रुपए का लोन भी लोगों को खरीदारी करने में बहुत मदद करता है. ये लोन लोगों को कम से कम समय में चाहिए होता है जो उन्हें इस ऐप से मिल जाता है.

6. Early Salary

यह एक मोबाइल फर्स्ट ऐप है जिससे मिनटों में लोन की राशि आपको मिल जाती है. इसमें रिस्क बेहद कम रहता है और ग्राहकों को काफी कम ब्याज देना पड़ता है जिससे उन्हें किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता.

Story: Priyadarshini Maji

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. दिवाली के खर्चों के लिए बजट पड़ रहा है कम, इन 6 ऐप्स से तुरंत मिलेगा पैसा

Go to Top