सर्वाधिक पढ़ी गईं

Vi के रिचार्ज प्लान्स पर पाएं हेल्थ इंश्योरेंस का फायदा; भर्ती होने पर कैश बेनेफिट, जानें डिटेल

अब आप मोबाइल फोन का रिचार्ज कराने पर हेल्थ इंश्योरेंस का बेनेफिट भी साथ में ले सकते हैं.

Updated: Mar 02, 2021 8:19 PM
health insurance benefits on Vi recharge plans hospitalization cash benefits and all detailsअब आप मोबाइल फोन का रिचार्ज कराने पर हेल्थ इंश्योरेंस का बेनेफिट भी साथ में ले सकते हैं.

अब आप मोबाइल फोन का रिचार्ज कराने पर हेल्थ इंश्योरेंस का बेनेफिट भी साथ में ले सकते हैं. वोडाफोन आइडिया (Vi) ने आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस (ABHI) के साथ मिलकर Vi Hospicare लॉन्च किया है. इसमें कंपनी के प्रीपेड ग्राहकों को अस्पताल में भर्ती होने का कवर मिलता है. कंपनी ने बयान में बताया कि Vi ग्राहकों को 24 घंटे की अवधि के लिए अस्पताल में भर्ती होने पर 1,000 रुपये तक का तय कवर मिलता है. इसके साथ आईसीयू खर्चों के लिए दो हजार रुपये का कवर भी मिलेगा. ऑफर में कोविड-19 या किसी भी पहले से मौजूद बीमारी की वजह से होस्पिटलाइजेशन शामिल है.

51 रु और 301 रु के रिचार्ज पर फायदा

Vi हॉस्पिकेयर का फायदा 51 रुपये और 301 रुपये के रिचार्ज पर लिया जा सकता है. Vi के 51 रुपये के रिचार्ज में ग्राहकों को 500 एसएमएस मुफ्त का बेनेफिट मिलता है. इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है. इसके साथ इसमें अब 1000 रुपये का हेल्थ बेनेफिट भी मिलेगा. 301 रुपये के प्रीपेड प्लान में अनलिमिटेड कॉल, रोजाना 1.5GB डेटा, 2GB अतिरिक्त और 100 एसएमएस प्रति दिन का बेनेफिट मिलेगा. इसकी भी वैलिडिटी 30 दिनों की रहेगी. आईसीयू ट्रीटमेंट की स्थिति में, ग्राहकों को 2,000 रुपये प्रति दिन का दोगुना फायदा मिलेगा.

Vi Hospicare 18 से 55 साल की उम्र के लोगों के लिए है. इसकी कवरेज की अवधि 51 या 301 रुपये के हर रिचार्ज पर 28 दिन तक के लिए बढ़ जाएगी. इसमें पहला 30 दिन का वेटिंग पीरियड लागू होगा.

JioPhone यूजर्स के लिए नए डेटा प्लान्स लॉन्च; 22 रु से शुरू, रोजाना 2GB तक का बेनेफिट

इस समझौते पर बोलते हुए आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस के सीईओ मयंक बथवाल ने कहा कि देश में कई मेडिकल इमरजेंसी होती हैं, जहां लोग अपनी बचत से भुगतान करते हैं. इन खर्चों से भारी वित्तीय बोझ पड़ता है. आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस में उनका मानना है कि स्वास्थ्य से जुड़ी सुरक्षा को यूनिवर्सल होना चाहिए और उसमें जरूरी इलाज के लिए होस्पिटलाइजेशन बेनेफिट के साथ बिना किसी परेशानी की क्लेम की सुविधा मिलनी चाहिए.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Vi के रिचार्ज प्लान्स पर पाएं हेल्थ इंश्योरेंस का फायदा; भर्ती होने पर कैश बेनेफिट, जानें डिटेल

Go to Top