सर्वाधिक पढ़ी गईं

HDFC ग्राहकों के लिए खुशखबरी, त्योहारी सीजन से पहले Paytm के साथ मिलकर जारी करेगा क्रेडिट कार्ड की नई रेंज

HDFC के इस नए क्रेडिट कार्ड में मिलेनियल्स (1981 से 1996 के बीच पैदा हुए लोग) बिजनेस ओनर्स और व्यापारियों को ध्यान में रखकर ऑफर पेश की जाएगी.

Updated: Sep 20, 2021 5:47 PM
hdfc will launch new range of credit cards in association with paytmHDFC बैंक ने Paytm के साथ एक समझौता किया है.

HDFC बैंक प्रमुख ऑनलाइन भुगतान कंपनी Paytm के साथ मिलकर अपने ग्राहकों के लिए क्रेडिट कार्ड की नई रेंज लाने जा रही है. सोमवार को HDFC बैंक ने Paytm के साथ इस संबंध में एक समझौता किया. समझौते के तहत HDFC बैंक ने त्योहारी सीजन की शुरुआत से पहले को-ब्रांडेड (दोनों ब्रांड वाले) क्रेडिट कार्ड की बिक्री शुरू करने की घोषणा की है.

मिलेनियल्स, बिजनेस ओनर्स और व्यापारियों के लिए पेश किए जाएंगे ऑफर

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि क्रेडिट कार्ड वीजा द्वारा संचालित होंगे और इसमें मिलेनियल्स (1981 से 1996 के बीच पैदा हुए लोग) बिजनेस ओनर्स और व्यापारियों को ध्यान में रखकर ऑफर पेश की जाएगी. पेटीएम के पास 33 करोड़ से ज्यादा उपभोक्ताओं और 2.1 करोड़ व्यापारियों की पहुंच है, जबकि HDFC बैंक के पास 50 लाख से ज्यादा डेबिट, क्रेडिट और प्रीपेड कार्ड हैं, और यह अपने ऑफर्स के ज़रिए 20 लाख व्यापारियों को सेवा प्रदान करता है.

यूनियन बैंक के इस खास क्रेडिट कार्ड पर फ्री जिम और हेल्थ चेकअप समेत मिलेंगे कई ऑफर, जानें फायदे

HDFC पर क्रेडिट कार्ड जारी करने पर लगाया गया था प्रतिबंध

HDFC बैंक, प्राइवेट सेक्टर का सबसे बड़ा बैंक है और यह क्रेडिट कार्ड सेगमेंट को भी लीड करता है. बैंक में बार-बार आ रही तकनीकी दिक्कतों की वजह से भारतीय रिजर्व बैंक ने उसपर दंडात्मक कार्रवाई की थी. कार्रवाई के तहत बैंक पर आठ महीने से ज्यादा के लिए नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. पाबंदी हटने के बाद बैंक ने अपनी खोयी हुई बाजार हिस्सेदारी हासिल करने के लिए अग्रेसिव प्लान्स की रूपरेखा तैयार की है और इसी के तहत उसने पेटीएम के साथ यह समझौता किया है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. HDFC ग्राहकों के लिए खुशखबरी, त्योहारी सीजन से पहले Paytm के साथ मिलकर जारी करेगा क्रेडिट कार्ड की नई रेंज

Go to Top