HDFC Home Loan: रिजर्व बैंक के रेपो रेट बढ़ाने का आपकी EMI पर असर, HDFC ने होम लोन पर 0.50% बढ़ाया ब्याज | The Financial Express

HDFC Home Loan: रिजर्व बैंक के रेपो रेट बढ़ाने का आपकी EMI पर असर, HDFC ने होम लोन पर 0.50% बढ़ाया ब्याज

HDFC लिमिटेड ने आज शुक्रवार को अपने लेंडिंग रेट में 50 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की है, जिसके चलते ग्राहकों के लिए अब होम लोन की EMI बढ़ जाएगी.

HDFC Home Loan: रिजर्व बैंक के रेपो रेट बढ़ाने का आपकी EMI पर असर, HDFC ने होम लोन पर 0.50% बढ़ाया ब्याज
HDFC लिमिटेड ने आज शुक्रवार को अपने लेंडिंग रेट में 50 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी का एलान किया है.

HDFC raises Lending Rate by 50 bps: देश की सबसे बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी HDFC लिमिटेड ने आज शुक्रवार को अपने लेंडिंग रेट में 50 बेसिस प्वाइंट यानी 0.50 फीसदी की बढ़ोतरी का एलान किया है. इस फैसले के बाद अब HDFC लिमिटेड के ग्राहकों के लिए होम लोन की EMI बढ़ जाएगी. बता दें कि महंगाई पर काबू पाने के लिए रिजर्व बैंक (RBI) ने ब्याज दरों में आज ही बढ़ोतरी की है. RBI ने रेपो रेट में 50 बेसिस प्वॉइंट का इजाफा किया, जिससे यह 5.40 फीसदी से बढ़कर 5.90 फीसदी हो गया है. आरबीआई के फैसले के बाद अब होम व ऑटो लोन के महंगा होने का सिलसिला एक बार फिर शुरू हो गया है.

Lohia Corp IPO: कानपुर की इस कंपनी का आ रहा है IPO, SEBI के पास जमा किए कागजात

5 महीनों में 7वीं बार बढ़ाई गई ब्याज दरें

बता दें कि पिछले 5 महीनों में एचडीएफसी ने ब्याज दरों में 7वीं बार इजाफा किया है. HDFC ने अपने बयान में कहा, “एचडीएफसी हाउसिंग लोन पर अपनी रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट (RPLR) बढ़ाने का फैसला किया है. एडजस्टेबल रेट होम लोन (ARHL) में 50 बेसिस पॉइंट्स की बढ़ोतरी की गई है.”

Home Loan Calculator: RBI ने महंगा किया कर्ज, आपके होम और ऑटो लोन की बढ़ेगी EMI, लेकिन कितनी

अन्य बैंक भी जल्द बढ़ा सकते हैं ब्याज दर

आरबीआई द्वारा शुक्रवार को ब्याज दरों में 50 आधार अंकों की बढ़ोतरी के बाद अब अन्य वित्तीय संस्थान और बैंक भी जल्द ही कर्ज महंगा कर सकते हैं. आरबीआई ने लगातार चौथीं बार ब्याज दरें बढ़ाई है. इसके पहले 5 अगस्‍त को रेपो रेट में 50 बेसिस प्‍वॉइंट, जून में 50 बेसिस प्वॉइंट और मई में 40 बेसिस प्वॉइंट का इजाफा हुआ था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News