HDFC म्यूचुअल फंड ने लॉन्च किया बिजनेस साइकिल फंड, 25 नवंबर तक लगा सकते हैं पैसे | The Financial Express

New Fund Offer: HDFC म्यूचुअल फंड ने लॉन्च किया बिजनेस साइकिल फंड, 25 नवंबर तक लगा सकते हैं पैसे

HDFC बिजनेस साइकिल फंड सभी सेक्टर्स/सब-सेक्टर्स/मार्केट कैप और कई शेयरों में पर्याप्त रूप से डायवर्सिफाइड होने के कारण रिस्क को कम करता है.

New Fund Offer: HDFC म्यूचुअल फंड ने लॉन्च किया बिजनेस साइकिल फंड, 25 नवंबर तक लगा सकते हैं पैसे
एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी (HDFC AMC) ने HDFC बिजनेस साइकिल फंड लॉन्च किया है.

HDFC Business Cycle Fund: एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी (HDFC AMC) ने HDFC बिजनेस साइकिल फंड लॉन्च किया है. इस फंड का मकसद फेवरेबल बिजनेस साइकिल के दौरान संभावित बिजनेस में निवेश करना है. यह न्यू फंड ऑफर (NFO) कल यानी 11 नवंबर को खुलेगा और निवेशक इसमें 25 नवंबर तक पैसे लगा सकते हैं. एक बयान में HDFC AMC ने कहा कि जिस तरह GPS हमें अपने डेस्टिनेशन तक जल्दी पहुंचने के लिए बेहतर रास्ते चुनने में मदद करता है उसी तरह HDFC बिजनेस साइकिल फंड का मकसद उन कंपनियों में निवेश करके बेहतर रिटर्न हासिल करना है जो बिजनेस के डाउनसाइकल में प्रवेश करने वाली कंपनियों से बचते हुए फेवरेबल बिजनेस साइकिल का आनंद लें.

Kaynes Technology IPO: लंबी अवधि के लिए निवेश करने में है फायदा, 587 रुपये है शेयर की कीमत

क्या है इस NFO में खास

एचडीएफसी बिजनेस साइकिल फंड एक ओपन-एंडेड इक्विटी स्कीम है, जो बिजनेस साइकिल निवेश थीम पर आधारित है. AMC के अनुसार, बिजनेस साइकिल निवेश का लाभ मिलता है, जैसे कि बिजनेस साइकिल फॉरकॉस्ट बनाम इकोनॉमिक साइकिल फॉरकॉस्ट में हायर कॉन्फिडेंस. बिजनेस के उतार-चढ़ाव में, निवेशकों को आय में वृद्धि और मूल्यांकन में सुधार से दोहरा लाभ हो सकता है. बिजनेस साइकिल निवेश में एक चुस्त निवेश रणनीति की जरूरत होती है जो बिजनेस साइकिल के चरणों के आकलन के आधार पर निवेश करती है. एचडीएफसी एएमसी के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर नवनीत मुनोट ने कहा, “बढ़ती जटिलताओं और बिजनेस साइकिल को छोटा करने वाले युग में, पोर्टफोलियो को अच्छी तरह से व्यवस्थित करना फायदेमंद होना चाहिए. HDFC AMC का लक्ष्य अपनी रिसर्च और फंड मैनेजमेंट टीम का लाभ उठाते हुए, टॉप-डाउन और बॉटम-अप एप्रोच के ज़रिए निवेशकों को लाभ कमाने में मदद करना है. इस एनएफओ का शुभारंभ प्रत्येक भारतीय के लिए वेल्थ क्रिएट करने की दिशा में एक और कदम है.”

Tata Motors: भारी घाटे के बाद टाटा मोटर्स में बिकवाली, झुनझुनवाला पोर्टफोलियो का ये शेयर खरीदें या बेच दें

फंड मैनेजर

एचडीएफसी बिजनेस साइकिल फंड का प्रबंधन राहुल बैजल द्वारा किया जाएगा, जिनके पास फंड मैनेजमेंट और इक्विटी रिसर्च में 20 से अधिक वर्षों का अनुभव है.

किसे करना चाहिए निवेश?

HDFC बिजनेस साइकिल फंड सभी सेक्टर्स/सब-सेक्टर्स/मार्केट कैप, और कई शेयरों में पर्याप्त रूप से डायवर्सिफाइड होने के कारण रिस्क को कम करता है. यह एकमुश्त और SIP के जरिए लंबी अवधि के निवेश के लिए बेहतर हो सकता है.

(डिस्क्लेमर: ऊपर व्यक्त विचार एचडीएफसी एएमसी और संबंधित टिप्पणीकारों के हैं. म्यूचुअल फंड निवेश बाजार जोखिमों के अधीन हैं. कृपया इस फंड में निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श करें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 10-11-2022 at 03:37:04 pm

TRENDING NOW

Business News